राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूलों में मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं : सुनील शर्मा बिट्टू।

हमीरपुर 17 जून। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने शनिवार को राजकीय हाई स्कूल डुग्घा में स्कूली छात्राओं की जोनल स्तरीय अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों की 450 से अधिक छात्राएं भाग ले रही हैं।
इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि खेलें विद्यार्थी जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण अंग होती हैं। उन्होंने कहा कि खेलों से पढ़ाई का नुक़सान नहीं होता है, बल्कि इनसे विद्यार्थियों के व्यक्तित्व सर्वांगीण विकास होता है और वे शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के दिल के बेहद करीब हैं। इन क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री कई सराहनीय योजनाएं लेकर आ रहे हैं।
सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि प्रदेश सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोलने जा रही है, जिनमें विद्यार्थियों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुख आश्रय कोष के माध्यम से ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बेसहारा बच्चों के लिए एक ऐसी सराहनीय योजना लेकर आए हैं, जिसकी आज तक किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। यह योजना बेसहारा बच्चों के लिए बहुत बड़ी सौगात है। इस तरह की योजना अभी तक भारत के किसी भी अन्य राज्य में नहीं है।

इस अवसर पर सुनील शर्मा बिट्टू ने प्रतिभागी छात्राओं से संवाद भी किया और छात्राओं की भावनाओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। उन्होंने डुग्घा स्कूल में स्थापित 7 किलोवाट के सोलर पैनल का उदघाटन किया तथा ये पैनल लगवाने में सराहनीय योगदान देने वाली अध्यापिकाओं को सम्मानित भी किया। उन्होंने डुग्घा स्कूल में शौचालयों के निर्माण और अन्य सुविधाओं के लिए सरकार से पर्याप्त बजट का प्रावधान करवाने की घोषणा की।

इससे पहले मेजबान स्कूल के मुख्यध्यापक प्रदीप ठाकुर और एडीपीओ करतार चंद ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा प्रतियोगिता के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

उदघाटन समारोह में प्रसिद्ध हाकी कोच रोमेश पठानिया, बैडमिंटन कोच राजेन्द्र सिंह और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।