यूं 350 मीटर घसीटता रहा बेटी की लाश… एक CCTV ने खोला हैवान पिता का असली चेहरा .

खबर बहुत दर्दनाक है. दरअसल पंजाब के अमृतसर से एक दिल दहला देने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें एक निहंग अपनी ही बेटी की लाश को बाइक से घसीटता नजर आ रहा है. जब ये पूरी खौफनाक तस्वीर नजदीकी दुकान में लगे एक सीसीटीवी में कैद हुई, तो फौरन पुलिस को इसकी इत्तला दी गई. मौके पर पुलिस ने पहुंच कर लाश तो बरामद कर ली, मगर आरोपी पिता की तलाश में नाकाम रही…

पुलिस को लाश के जिस्म पर तमाम घाव मौजूद मिले, साफ था कि इस लड़की को बुरी तरह मौत के घाट उतारा गया था. न सिर्फ इतना, बल्कि मौत के बाद भी इसके मरे हुए जिस्म को हैवानियत का शिकार बनाया गया था. इसे कई मीटर यूं ही घसीटा गया और ये सब सनकपन करने वाला था खुद इसका पिता. पुलिस ने फौरन लाश को कब्जे में ले लिया और मामले में तफ्तीश शरू की. सवाल था कि आखिर क्यों कोई पिता अपनी ही बेटी को इस कदर दर्दनाक मौत देगा?

फरार हो गया पिता…

मामले में पुलिस पड़ताल शुरू की गई, मालूम चला की मृतक लड़की का असल नाम सुमनदीप कौर है, जो 20 साल की थी और 12वीं तक पढ़ी थी. दलबीर सिंह उर्फ बाऊ इस लड़की का पिता था, जिसपर इस दर्दनाक वारदात को अंजाम देने का आरोप था. हालांकि पुलिस लंबे वक्त से उसकी तलाश में थी, मगर उसका कुछ अता-पता नहीं था. पुलिस को अंदाजा था कि हो-न-हो वारदात के बाद, पकड़े जाने के डर से आरोपी दलबीर सिंह फरार हो गया था.

अब पुलिस इस मामले को लेकर आरोपी दलबीर सिंह के परिवार के पास पहुंची, जहां उसके पिता जोगिंदर सिंह ने पुलिस से मुलाकात की. जोगिंदर सिंह ने बताया कि घर वाले चाहते हुए भी लड़की की मदद नहीं कर सके, आरोपी दलबीर सिंह ने परिवार वालों को धमकी दी थी कि, अगर कोई उसकी बेटी को बचाने आया तो वो उसे भी जान से मार देगा. आखिर ये हुआ क्यों? इसका जवाब देते हुए आरोपी के पिता जोगिंदर सिंह ने बताया कि, दरअसल बीते बुधवार 20 साल की सुमनदीप कौर बिना किसी को बताए घर से कहीं चली गई थी, जिसके बाद परिवार के लोगों ने उसकी खूब तलाश की, मगर वो कहीं नहीं मिली. बाद में अचानक वो गुरुवार की दोपहर दोबारा घर लौट आई.

र्ददनाक सीसीटीवी फुटेज…

आरोपी दलबीर सिंह भी इस वक्त वहीं मौजूद था, लिहाजा अपने बेटी को देख वो गुस्से में भौखला गया. उसकी बेटी पूरे एक दिन तक लापता था, लिहाजा उसे बेटी के चरित्र पर शक होने लगा. ऐले में अपनी बेटी को अपनी दुकान पर ले गया, जिसके बाद वो सीसीटीवी फुटेज सामने आया.

पुलिस के मुताबिक, दुकान में ले जाकर दलबीर सिंह ने पहले अपनी बेटी पर किरपान से ताबड़तोड़ वार किए, फिर जब उसकी मौत हो गई तो उसके दोनों पैरों को उसके दुप्पटे से बांध कर बाइक के पीछे लटका दिया. इसके बाद करीब 350 मीटर दूर तक बाजार से होते हुए घसीट कर शव को जाकर फेंक दिया और बाद में फरार हो गया. फिलहाल पुलिस इस मामले में तफ्तीश कर रही है…