Aaj Ka Rashifal: इन राशियों का जागेगा सोया हुआ भाग्य, होने जा रहा है महालाभ, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं?

Aaj Ka Rashifal:  आज 3 दिसंबर 2023 और रविवार का दिन है. आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है.  दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहद शानदार रहने वाला है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आज कोई खुशखबरी मिलेगी. व्यापार  में मुनाफा होगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. सूर्य देव को अर्घ्य दें.

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आपके घर पर नए मेहमान का आगमन हो सकता है. नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए आज का दिन शुभ है. धन लाभ होगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. जरूरतमंद की मदद करें.

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. सफलता पाने के लिए आपको और अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर काम का लोड बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. दान-पुण्य करें.

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठिक-ठाक रहने वाला है. किसी पर भी भरोसा करने से आपको बचना चाहिए. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. सेहत का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें वरना इससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. घर के मंदिर में घी के दीए जलाएं.

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहद ही लकी साबित होगा. आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. नव विवाहित दम्पति आज कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. जरूरतमंद की मदद करें.

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज आप कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. परिवार में चल रही अनबन आज दूर हो जाएगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.  कार्यस्थल पर काम का लोड बढ़ सकता है. घर पर नए मेहमान आ सकते हैं. सूर्य देव को जल अर्पित करें.

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. घर पर धार्मिक क्रायक्रम का आयोजन होगा. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलेगी.केसर का तिलक लगाएं.

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. सेहत में सुधार होगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जाने कै प्रोग्राम बन सकता है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. छात्रों के लिए दिन शुभ है. हालांकि आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. घर के मंदिर मे दीपक जलाएं.

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वााल है. माता-पिता के आशीर्वाद से आज आपके सभी काम पूरे हो जाएंगे. कई दिनों से अटका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा. सेहत बेहतर रहेगा. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. सूर्य देव को जल अर्पित करें.

10. मकर राशि

मकर राशि वाले कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. किसी अजनबी पर भरोसा न करें. अगर कहीं यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो फिलहाल के लिए उसे अभी टाल दें. वरना इससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत में सुधार होगा. दान-पुण्य करें.

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज आपके घर खुशियां आएंगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. शाम को परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. लवमेट्स के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. सूर्य देव की पूजा करें.

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आप पूरे दिन काम में बिजी रहेंगे. सेहत का ध्यान रखें. अविवाहित जातकों के लिए शादी का रिश्ता आएगा. इस राशि वाले जातक को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. माता-पिता का आशीर्वाद लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। Sm News इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)