नशा उन्मूलन की शपथ ली, युवाओं को किया प्रेरित

हमीरपुर 26 जून। नशीले पदार्थों के दुरुपयोग और इनकी तस्करी के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य पर बुधवार को जिले भर में कई जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। हमीरपुर के वार्ड नंबर-5 में स्थित इंटीग्रेटड रिहैबिलिटेशन एंड काउंसिलिंग सेंटर फॉर एडिक्ट्स (इरका) में भी एक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें जिला कल्याण अधिकारी गीता मरवाहा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
कार्यक्रम के दौरान पोस्टर एवं ग्रीटिंग कार्ड्स प्रतियोगिता और कई अन्य गतिविधियां भी आयोजित की गई, जिसमें इरका में उपचाराधीन युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इन युवाओं ने लघु नाटिका, कविता और गीतों के माध्यम से भी नशा निवारण का संकल्प लिया। उन्होंने अपने अनुभव भी साझा किए तथा इरका में दाखिल होने के बाद उनके जीवन में आए सकारात्मक परिवर्तनों की जानकारी दी।
जिला कल्याण अधिकारी गीता मरवाहा जी ने भी अपने संबोधन में युवाओं का उत्साहवर्द्धन किया तथा उन्हें दृढ़ इच्छा शक्ति एवं सकारात्मकता के साथ जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर जिला कल्याण अधिकारी, विभाग के अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों तथा इरका की टीम ने नशे का उन्मूलन करने की प्रतिज्ञा भी ली।