तिरंगामय हुई ग्राम पंचायतें, दिख रहा है राष्ट्र भक्ति का जबरदस्त जज्बा।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज से शुरू हुए स्वतंत्रता सप्ताह का ग्राम पंचायतों में जबर्दस्त उत्साह दिखा ! पंचायतें तिरंगामय हो गई हैं ! हर वर्ग के लोगों में राष्ट्र भक्ति, प्रेम का जज्बा सर चढ़ कर बोल रहा है ! ऐसा जज्बा पंचायतों में पहले कभी नहीं दिखा ! ग्राम पंचायतों में लोगों को तिरंगे का वितरण भी किया गया, प्रभात फेरी निकाली गई ! अन्य कार्यक्रम भी किए गए !

जिला हमीरपुर की ग्राम पंचायत देई का नौण के प्रधान सपना राणा ने बताया कि स्वतंत्रता सप्ताह आज से शुरू हो गया है। हर घर तिरंगा कार्यक्रम 13 से 15 अगस्त तक चलेगा ! स्वतंत्रता सप्ताह 17 अगस्त तक चलेगा ! जिले की सभी ग्राम पंचायतों में इसको लेकर जबर्दस्त उत्साह हर वर्ग में देखने को मिल रहा है ! स्वतंत्रता सप्ताह और हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर समितियों का गठन किया गया है ! इसमें प्रधान, सचिव,पंचायत सहायक, आंगनवाडी, राशन डीलर आदि को रखा गया है ! सभी के सहयोग से स्वतंत्रता सप्ताह और हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए व्यवस्था की गई है !

इस कार्यक्रम की निगरानी भी हर स्तर पर मसलन ग्राम पंचायत, न्याय पंचायत, विकास खंड और जिले स्तर से की जा रही है !

आजादी का अमृत महोत्सव ! हर घर तिरंगा का आज ग्राम पंचायत देई का नौण में भी सुबह 10:00 बजे ये यह यात्रा निकाली गई ! ग्राम पंचायत प्रधान राणा, उपप्रधान पुषोत्तम ठाकुर,सचिव अश्वनी शर्मा, सभी वार्ड पंच प्रतिनिधियों ,स्थानीय ग्राम पंचायत के सभी वर्गों के लोगों व स्कूल के बच्चों संग तिरंगा यात्रा निकाली !