क्रॉस कंट्री का आयोजन करके बलिदान दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि।

हिमाचल प्रदेश क़े ज़िला बिलासपुर से पूर्व सैनिक राजेश ठाकुर ने बताया कि वन पैरा स्पेशल फोर्स के शहीदों को उनके बलिदान दिवस पर  11 किलोमीटर की क्रॉस कंट्री कर श्रद्धांजलि दी। इस क्रॉस कंट्री का आयोजन पूर्व सैनिक राजेश ठाकुर तथा उनकी टीम  ने किया तथा वन पैरा के  पूर्व सैनिकों हिमाचल प्रदेश के बिभिन्न रेजिमेंटो के पूर्व सैनिकों व  कई राज्यों से आए धावकों ने इसमें भाग लिया। वन पैरा के मेजर मोहित शर्मा (अशोक चक्र,सेना मेडल) ने अपने ब्रावो दस्ते के साथ कुपवाडा के घने हफरुदा जंगलों  में आतंकवादियों के खिलाफ एक खतरनाक ऑपरेशन किया जिसमें 17 आतंकवादी मारे गए और हमारे 1st पैरा स्पैशल फोर्सेज के बहादुर जवानों ने भी देश की सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी थी।
यह क्रॉस कंट्री जिला हमीरपुर के टोनी देवी इलाके में आयोजित की जहाँ पर शहीद अनिल कुमार सेना मैडल का घर है । राजेश ठाकुर ने बताया कि इस श्रद्धांजलि क्रॉस कंट्री में 250 से उपर धावक दौड़े थे जिसमें पुरुष वर्ग में पहला स्थान रमेश कुमार  दूसरा स्थान नगेंदर पाल  और तीसरा  आदित्य औऱ  लड़कियों में पहला स्थान ज्योति बाला दूसरा  स्थान शिवाली तथा तीसरा स्थान रिचा शर्मा ने हासिल किया। दस स्थान तक धावकों को इनाम राशि औऱ मैडल दिए तथा सभी पार्टिसिपेट को सर्टिफिकेट दिए गए। एनसीसी ऐन आई टी हमीरपुर के कैडेट ने श्रद्धांजलि सभा में शानदार ड्रिल का  परिचय देते हुए बलिदान दिवस पर अपनी उपस्थित दर्ज की।
पूर्व सैनिक राजेश ठाकुर ने बताया कि इस श्रद्धांजलि सभा में  कप्तान गंगा राम सेना मैडल  , सूबेदार मेजर सुरेश शर्मा सूबेदार मेजर ओंकार शर्मा सूबेदार बीरेंद्र कुमार सूबेदार बलबीर सिंह सूबेदार बलवंत सिंह हवलदार  विपिन कुमार हवलदार कमलेश कुमार हवलदार राजेश कुमार शर्मा तथा शहीद अनिल कुमार के दोनों भाई रितेश और विनीत कुमार रीत और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
पूर्व सैनिक राजेश ठाकुर ने बताया कि शहीद अनिल कुमार सेना मैडल के दोनों भाइयों रीतीश और विनीत कुमार तथा प्रथम पैरा स्पेशल फ़ोर्स के पूर्व सैनिकों द्वारा विजेताओं को मैडल, इनाम राशि तथा सर्टिफिकेट वितरित किए। श्रद्धांजलि सभा के बाद शहीदों की याद में भंडारे का आयोजन किया गया था सभी ने भंडारे का प्रशाद ग्रहण किया।
राजेश ठाकुर ने बताया कि कमांडिंग ऑफिसर वन पैरा स्पैशल फोर्स कर्नल कृष्ण सिंह रावत (सौर्य चक्र,सेना मेडल) ने इस प्रकार इतने सम्मान के साथ हमारे शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए सभी सैनिकों पूर्व सैनिकों तथा साथनीय लोगों का धन्यवाद किया है।
राजेश ठाकुर का कहना है कि इस प्रकार के कार्यक्रम वह हमेशा करते रहेंगे ये दूसरी मर्तबा किया इससे हमारे शहीद हुए सैनिकों के सम्मान के साथ साथ आने वाली पीढ़ी सेना में जाने के लिए प्रेरित होती है तथा बढ़ते नशे को रोकने की प्रेरणा भी मिलती है।अगले बलिदान दिवस पर और अच्छे तरीके से  इस इवेंट को करके शहीदों को नमन करेंगे एस डी एम हमीरपुर का इस आयोजन को करवाने की अनुमति देने के लिए भी सभी ने आभार व्यक्त किया।
जय हिन्द।