UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी भर्ती नोटिफिकेशन जारी, जानें किस पद पर नियुक्ति और कितनी मिलेगी सैलरी

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है. यूपीएससी ने डिप्टी सेक्रेटरी लेवल कंसल्टेंट (Consultant) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं.

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है. यूपीएससी ने डिप्टी सेक्रेटरी लेवल कंसल्टेंट (Consultant) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 6 रिक्त पदों को भरा जाएगा. ये भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है. यूपीएससी ने ये भर्ती डिप्टी सेक्रेटरी या समकक्ष पद से रिटायर्ड हुए लोगों के लिए निकाली है.

UPSC Recruitment 2023: योग्यता और उम्र सीमा

  • यूपीएससी की इस भर्ती के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो भारत सरकार के किसी भी मंत्रालय या विभाग से 7वें सीपीसी (पूर्व-संशोधित जीपी-7600/- पीबी-3 में) के अनुसार वेतन मैट्रिक्स के लेवल-12 में पद से, डिप्टी सेक्रेटरी या समकक्ष पद से रिटायर्ड हुए हैं.
  • इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास भारत सरकार के किसी भी मंत्रालय या विभाग में डिर्टी सेक्रेटरी या अंडर सेक्रेटरी लेवल पर विजिलेंस और डिसप्लनेरी केसों को संभालने का न्यूनतम दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए.
  • कंप्यूटर एप्लीकेशन पर काम करना आता हो. इसके साथ ही उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 64 साल होनी चाहिए.

    कैसे करें आवेदन (How to Apply for UPSC Recruitment 2023)

    यूपीएससी भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं और इसे संबंधित दस्तावेजों के साथ तय पते पर भेज सकते हैं. लिफाफे पर ‘एप्लीकेशन फॉर इंगेजमेंट एज कंसल्टेंट DS/US लेवल ऑन कॉन्ट्रैक्ट बेसिस इन यूपीएससी’ लिखना होगा.

    यहां भेजें आवेदन 

    संघ लोक सेवा आयोग, अंडरसेक्रेटरी (एडमिन), रूम नंबर-11, एनेक्स बिल्डिंग (ग्राउंड फ्लोर), धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली-110069