भरमोटी पंचायत में आग लगने से 4 परिवारों के सब्जियों के खेत जलकर राख।

नादौन के साथ सटी भरमोटी पंचायत में सोमवार शाम आग लगने से 4 परिवारों के सब्जियों के खेत जलकर राख हो गए। जिससे चारों परिवारों को प्रति परिवार करीब एक एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है। जानकारी देते हुए पंचायत के पूर्व प्रधान प्रियतोश ने बताया कि ललिता सैनी पत्नी जागीर सिंह, संध्या देवी पत्नी प्रकाश चंद, तारा चंद पुत्र भगतराम तथा रीना देवी पत्नी पर प्रीतम चंद के खेतों में कुछ समय पूर्व ही सब्जी के बूटे लगाए गए थे।
इन पौधों के साथ लगने वाले तन भी जलकर पूरी तरह राख हो गए हैं। उन्होंने बताया कि आज शाम करीब 5:00 बजे लगी आग का पता चलते ही ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि शाम के समय जब क्षेत्र में भयंकर तूफान आया था उसी दौरान यह आग लगी है। प्रियतोष ने बताया कि स्थानीय लोगों की गुजर-बसर सब्जी उत्पादन पर ही निर्भर है।
क्योंकि यह क्षेत्र सब्जी उत्पादन के लिए प्रदेश भर में प्रसिद्ध है। उन्होंने बताया कि हल्का पटवारी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले लिया है वहीं पंचायत प्रधान निशा देवी ने सरकार से मांग की है कि पीड़ित परिवारों की आर्थिक सहायता की जाए। गौर हो कि सोमवार शाम क्षेत्र भर में चली धूल भरी आंधी में कई लोगों के घरों की छतों को नुकसान हुआ है तो कई मार्गों पर पेड़ों की टहनियां गिरी हैं।