महिलाएं हर क्षेत्र में श्रेष्ठ: डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा।

ग्राम पंचायत अगघार के महिला मंडलों के साथ “रूबरू कार्यक्रम ” में शामिल होते हुए डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने महिलाओं की समाज के अंदर भागीदारी के बारे में चर्चा की और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।इस मौके पर महिला मंडल की प्रधान श्रीमती मोनिका चौहान व अन्य सदस्यों ने डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा का स्वागत किया । सबसे पहले महिलाओ ने अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराया ।
इस मौके पर डॉक्टर वर्मा ने उन्हें बताया कि कैसे महिलाएं अपने महिला मंडलों में लघु कुटीर उद्योगों को लगाकर सरकार की योजनाओं का लाभ ले सकती है और साथ ही अपने गांव की महिलाओं की आमदनी में बढ़ावा करते हुए रोजगार के कई अवसर भी पैदा कर सकती हैं । इस मौके पर उन्होंने महिला मंडल को बधाई देते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखु जी ने प्रत्येक महिला मंडल की प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर ₹25000 कर दिया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की गारंटी जिसके तहत 1500 रूपये 18 वर्ष से 60 वर्ष तक की महिलाओं को देना सुनिश्चित है उसके प्रथम चरण में लाहौल स्पीति जिला से 1 जनवरी से यह प्रोत्साहन राशि शुरू कर दी गई है और इसकी यथावत घोषणा माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखुजी ने धर्मशाला में आयोजित सरकार के 1 साल के सालाना समारोह में विधिवत कर दी है ।इसके अलावा सरकार ने बेरोजगार नौजवानों के लिए 680 करोड रुपए के स्टार्टअप के प्रथम चरण इलेक्ट्रिक वाहन की भी शुरुआत कर दी है और उसके दूसरे चरण में बेरोजगार युवक अपने 6 कनाल भूमि पर सोलर पावर प्लांट लगाकर ₹20000 प्रति माह आय ले सकते हैं।
इस मौके पर महिला मंडल की सभी सदस्यों ने डॉक्टर वर्मा को अपने महिला मंडल भवन की दुर्दशा और वहां तक जाने के रास्ते की पिछली बरसात में हुए नुकसान के बारे में भी अवगत करवाया और इन समस्याओं को हल करने के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर डॉक्टर वर्मा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के आदेश अनुसार हमीरपुर के किसी भी कोने को विकास की लहर से अछूता नहीं रखा जाएगा और उनके महिला मंडल की मरम्मत और गांव के बीच में से जाते हुए महिला मंडल को जो रास्ता है उसकी तुरंत मरम्मत करवा दी जाएगी। इस अवसर पर ग्राम पंचायत के उप प्रधान अनिल चम्बयाल व वार्ड पंच भी मौजूद रहे।