मूसेवाला मर्डर केस में 2 गैंगस्टर गिरफ्तार, लॉरेंस-गोल्डी बराड़ के संपर्क में थे दोनों

पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दो भगोड़े गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। आरोपी मनदीप सिंह और जितिंदर सिंह लगातार लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के संपर्क में थे। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है।

डीजीपी यादव ने ट्वीट किया कि मनदीप ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल आरोपियों को ठिकाने मुहैया कराए थे। उन्होंने 2017 में गैंगस्टर दीपक टीनू को भागने में भी मदद की थी। दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास है, जिनके खिलाफ चंडीगढ़ और हरियाणा में हत्या के प्रयास, रंगदारी, डकैती, आर्म्स एक्ट के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के पास से 2 पिस्तौल और 12 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

29 मई 2022 को मानसा के जवाहरके गांव में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय वह बिना गनमैन के दो दोस्तों के साथ एक रिश्तेदार के घर जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने 4 शूटर प्रियव्रत फौजी, अंकित सेरसा, कपिल मुंडी और कशिश को हरियाणा से गिरफ्तार किया था।

इसके अलावा पंजाब के शूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू को पुलिस ने अटारी में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। इस मामले में पुलिस ने 35 से अधिक बदमाशों के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया था। इस हत्या को लॉरेंस गैंग की साजिश बताया गया, जिसका मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बरार है, जो विदेश में है। गोल्डी बरार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली।