महाराष्ट्र में कोरोना के 711 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है. आलम यह है कि स्वास्थ्य विभाग ने कई जगहों पर कोरोना का अलर्ट जारी कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय का स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना वायरस अभी गया नहीं है, लिहाजा इसको लेकर हर संभव एहतियात बरता जाए. भारत की अगर बात करें तो यहां सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 711 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान कोरोना की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना संक्रमित

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पूर्व मुख्यमंत्री वशुंधरा राजे सिंधिया भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट में लिखा कि पिछले कुछ दिनों में देशभर में कोविड के मामले बढ़े हैं। मैं स्वयं भी हल्के लक्षणों के साथ कोविड से संक्रमित हो गया हूं। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार अगले कुछ दिन निवास से ही कार्य जारी रखूंगा। आप सब सावधानी बरतें एवं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

देश में 24 घंटे में 3038 लोग पॉजिटिव केस

आपको बता दें कि देश में 24 घंटे में 3038 लोग पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जबकि इस दौरान कोरोना से 9 लोगों की मौत हो गई है. छत्तीसगढ़ के हॉस्टल में 19 छात्राएं पॉजिटिव हो गई हैं. कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत में, मुंबई और महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित थे. राज्य के अनुसार, 3 अप्रैल को मुंबई में 1,079 और पूरे महाराष्ट्र में 3,532 सक्रिय मामले दर्ज किए गए. छह जिलों की संक्रमण दर 10% से अधिक है.

देश में कोरोना संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,29,284 हो गई

भारत की अगर बात करें तो यहां बीते एक दिन के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के 3,038 नए मामले रिकॉर्ड हुए हैं. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,29,284 हो गई है. इसके साथ 21,179 ज्यादा मरीजों का अलग-अलग जगहों पर इलाज चल रहा है.