आरती गुप्ता ने सम्भाला निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग का कार्यभार

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नए निदेशक के पद पर नियुक्त आरती गुप्ता ने आज अपना कार्यभार सम्भाल लिया। वह वर्ष 1991 में बतोैर सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी विभाग से जुड़ीं। वर्ष 1992 में उन्होंने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग से जिला लोक सम्पर्क अधिकारी की परीक्षा उत्तीर्ण की और सूचना अधिकारी का पदभार सम्भाला। वर्ष 2009 में वह उप-निदेशक के पद पर पदोन्नत हुईं। इसके उपरांत वर्ष 2013 में संयुक्त निदेशक बनी और वर्ष 2021 में बतौर अतिरिक्त निदेशक कार्यभार संभाला।
आरती गुप्ता विभाग से सम्बंध रखने वाली नवमीं व पहली महिला निदेशक हैं। उन्होंने अपने 33 वर्ष के लम्बे कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन किया है।
विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने आरती गुप्ता को निदेशक नियुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह विभाग के लिए गर्व एवं सम्मान की बात है कि आज इस विभाग से सम्बंध रखने वाले एक ऐसे प्रोफेशनल की निदेशक के पद पर नियुक्ति की गई है जिसने अपने कार्यकाल में सभी दायित्वों का कर्तव्यनिष्ठा व ईमानदारी से निर्वहन किया है।
उन्होंने नवनियुक्त निदेशक आरती गुप्ता को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि उनकी अगुवाई में विभाग प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों और विकास कार्यक्रमों के प्रभावी प्रचार-प्रसार के लिए पूर्ण निष्ठा और कार्यकुशलता के साथ कार्य करेगा।