BEL Jobs 2023: प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित कई पोस्ट पर निकली भर्ती, इस तरह होगा चयन

BEL Recruitment 2023: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. जिसके अनुसार संस्थान में कई पद भरे जाएंगे. इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए प्रोसेस शुरू हो जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2023 तय की गई है. भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट bel-india.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख निकल जाने के बाद अभ्यर्थी को आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 52 पद भरे जाएंगे. भर्ती के जरिए ट्रेनी इंजीनियर के 20 पद और प्रोजेक्ट इंजीनियर के 30 पद पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसके अलावा प्रोजेक्ट ऑफिसर के 01 पद और प्रोजेक्ट इंजीनियर मैटेरियल मैनेजमेंट के 01 पद पर भर्ती निकली है.

उम्र सीमा

इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने वाले प्रोजेक्ट इंजीनियर/अधिकारी- I के पद पर आवेदन करने वाले सामान्य और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों की उम्र 32 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. जबकि ट्रेनी इंजीनियर – I  पद पर आवेदन करने वाले सामान्य और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों की उम्र 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा. लिखित परीक्षा/साक्षात्कार और फाइनल सिलेक्शन पाने वाले कैंडिडेट्स के नाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

 

इस तरह करें आवेदन

  • स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाएं.
  • स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: अब उम्मीदवार लिंक पर मौजूद नाम, शैक्षणिक योग्यता और अन्य भरें.
  • स्टेप 4: उसके बाद अभ्यर्थी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें.
  • स्टेप 5: फिर उम्मीदवार आवेदन पत्र को सबमिट कर दें.