Railway Recruitment 2023: उत्तर पूर्वी रेलवे ने निकाली नई भर्ती, 1000 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन शुरू, डिटेल

RRC NER Apprentice Recruitment 2023: रेलवे की भर्ती का लाखों युवाओं को इंतजार होता है. हर साल रेलवे में बंपर भर्ती होती है. लेटेस्ट अपडेट में रेलवे भर्ती सेल ने उत्तर पूर्वी रेलवे में बड़ी संख्या में भर्ती निकाली है. उत्तर पूर्वी रेलवे ने 1000 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. ये भर्तियां रेलवे में अपरेंटिस के पदों के लिए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी एनईआर अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे की इस बंपर भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है, जो 24 दिसंबर को शाम 6 बजे तक समाप्त हो जाएगी.

यांत्रिक कारखाना/गोरखपुर: 411 पद

कैरिज एवं वैगन/लखनऊ जं: 155 पद

यांत्रिक कार्यशाला/इज्जतनगर: 151 पद

डीजल शेड/गोण्डा: 90 पद

कैरिज एवं वैगन/वाराणसी: 75 पद

कैरिज एवं वैगन/लज्जतनगर: 64 पद

सिग्नल वर्कशॉप/गोरखपुर कैंट: 63 पद

डीजल शेड/इज्जतनगर: 60 पद

ब्रिज वर्कशॉप/गोरखपुर कैंट: 35 पद

Indian Railways Jobs: शैक्षणिक योग्यता 

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास की है. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआईटी सर्टिफिकेट प्राप्त हो.

Indian Railways Jobs: उम्र सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

Indian Railways Jobs: आवेदन शुल्क

रेलवे की इस नौकरी के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी वर्ग और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा.