ब्रेकिंग – MLA ने 60 लाख के घपले में BDPO का किया पर्दाफाश।

लुधियानाः भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार द्वारा लगातार बड़ी कार्रवाई की जा रही है। वहीं आप विधायकों द्वारा रिश्वत लेने के मामले में अधिकारियों को पोल खोली जा रही है। ऐसा ही एक मामल खन्ना से सामने आया है। जहां आप पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और खन्ना से विधायक तरुणप्रीत सिंह सौंध ने 60 लाख रुपए के घपले के मामले में बीडीपीओ को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इस घपले का पर्दाफाश करने में आप विधायक की मदद कांग्रेस के ब्लॉक समिति चेयरमैन सतनाम सिंह सोनी ने भी की। दोनों नेताओं ने पार्टीबाजी से ऊपर उठकर भ्रष्टाचार के खिलाफ ट्रैप लगाया, जिसमें वे कामयाब हुए।

विधायक ने यह मुद्दा सीएम भगवंत मान और पंचायत मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर तक पहुंचा दिया है। संबंधित बीडीपीओ मौके से फरार बताया गया। जिसके खिलाफ जांच की मांग की गई है। विधायक ने कहा कि इसके बाद बीडीपीओ ने निजी कंपनियां बना लीं। विभिन्न प्रकार के काम दिखाकर 60 लाख रुपए उन कंपनियों में ट्रांसफर कर लिए। यह एक बड़ा घपला है। जिसकी जांच करवाई जाएगी। अगर बीडीपीओ की गलती सामने आई तो बख्शेंगे नहीं। विधायक सौंध ने बताया कि उन्हें काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं कि पंचायती विभाग में सरकारी फंडों का दुरुपयोग हो रहा है।

जिसे लेकर उन्होंने ब्लॉक समिति चेयरमैन सोनी से मिलकर योजना बनाई। इसमें यह देखने को मिला कि पंचायती जमीनों का साल भर का जो ठेका लिया जाता है, उसकी बनती 30 फीसदी रकम बीडीपीओ ऑफिस के एक पोर्टल खाते में जमा होती है। इस रकम से पंचायत सचिवों का वेतन और बीडीपीओ की सरकारी गाड़ी का खर्च चलाया जाता है। हुआ यह कि बीडीपीओ ने ऐसे ही तीन अन्य खाते खुलवा लिए। एक अमलोह और दो खन्ना में खुलवाए गए। नसराली गांव की जमीन की बनती रकम 40 लाख रुपए और बुल्लेपुर गांव की 20 लाख रुपए कुल 60 लाख रुपए इन खातों में ट्रांसफर कर लिए।