बड़सर के लिए करोड़ों के बजट से विकास कार्यों को मिलेगी गति: इंद्र दत्त लखनपाल

बड़सर 4 फरवरी। विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने इस वित्तीय वर्ष के दौरान बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये के बजट का प्रावधान किया है। इससे क्षेत्र के चहुमुखी विकास को गति मिलेगी। उन्होंने बताया कि बड़सर-धनेटा और बड़सर-शाहतलाई सड़क की अपग्रेडेशन के लिए प्लानिंग विभाग ने 2 फरवरी को 3-3 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट जारी किया है।
इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र की इन दोनों महत्वपूर्ण सड़कों की अपग्रेडेशन से स्थानीय लोगों और प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बाबा बालक नाथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। दोनों सड़कों के लिए कुल 6 करोड़ रुपये का बजट जारी करने पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बड़सर विस क्षेत्र के विकास के लिए बजट की कोई कमी नहीं रखी है।
विधायक ने बताया कि बड़सर में मिनी सचिवालय के निर्माण के लिए भी सरकार ने 11 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है। मुख्यमंत्री ने बड़सर अस्पताल का दर्जा बढ़ाकर इसे 100 बेड का अस्पताल बनाने, स्वास्थ्य केंद्र सलौणी की क्षमता बढ़ाकर 10 बेड का अस्पताल करने, बड़सर में आधुनिक बस अड्डे के निर्माण और बिझड़ी में लोक निर्माण विभाग तथा जल शक्ति विभाग के उपमंडल खोलने की घोषणा करके क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगातें दी हैं। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारली में साइंस संकाय की कक्षाएं, घंगोट और समताणा में कॉमर्स की कक्षाएं आरंभ करने की घोषणाएं भी मुख्यमंत्री ने की है। इसके अलावा सोहारी, बड़सर और दांदड़ू में साइंस एवं कॉमर्स तथा कुलहेड़ा और धबीरी के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में साइंस की कक्षाएं आरंभ करने का ऐलान भी किया है। विधायक ने कहा कि इन घोषणाओं से क्षेत्र के विद्यार्थियों विशेषकर लड़कियों को अपने घर के पास ही बेहतर शिक्षण सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
उन्होंने कहा कि बड़सर में विकास कार्यों को गति प्रदान करने के साथ ही मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के आपदा प्रभावित परिवारों की भी भरपूर मदद की है। आपदा के कारण अपने मकानों को खो चुके 23 परिवारों के पुनर्वास के लिए 7-7 लाख रुपये की राशि मंजूर की गई है। 63 परिवारों के आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए मकानों की मरम्मत के लिए भी एक-एक लाख रुपये की राशि दी गई है।
इंद्र दत्त लखनपाल ने इस सभी कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। पूर्व विधायक मनजीत सिंह डोगरा, प्रदेश कांग्रेस सचिव कृष्ण चौधरी और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष केवल धीमान ने भी मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया है।