रोहतक निगम के एटीपी और आर्किटेक्ट को कोर्ट ने 5 दिन के रिमांड पर भेजा, एक साथी को भेजा जेल

रोहतक नगर निगम के एटीपी जितेंद्र नेहरा और आर्किटेक्ट त्रिलोक शर्मा को 10 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में विजिलेंस की टीम ने रोहतक कोर्ट में पेश किया। जहाँ एडीजीएम मंगलेश चौबे की अदालत ने दोनों को 5 दिन के रिमांड पर भेज दिया और एक अन्य साथी रितेश शर्मा को जेल भेज दिया।

आपको बता दे कल रात को विजिलेंस की टीम ने आर्किटेक्ट त्रिलोक शर्मा को बिल्डर राजेश पूनिया से 10 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। उन्होंने आर्किटेक्ट त्रिलोक शर्मा कार्यालय में कार्यरत रितेश शर्मा को भी किया गिरफ़्तार किया था। विजिलेंस की टीम ने आज तीनों आरोपियों को कोर्ट में किया पेश था। विजिलेंस ने 7 दिन की रिमांड माँगी थी लेकिन न्यायधीश ने 5 दिन की रिमांड दी है। मामला संदिग्ध होने की वजह से तथा कोर्ट का समय खत्म होने के बाद एडीजीएम मंगलेश चौबे के घर पर पेशी हुई थी। यह जानकारी तीनों आरोपियों के वकील पीयूष गक्खड़ ने दी है।

आपको बता दें प्रॉपर्टी डीलर राजेश पूनिया ने विजिलेंस को शिकायत दी थी कि नौ एकड़ में कृषि योग्य जमीन पर अवैध कॉलोनी काटने के बाद ATP जितेंद्र नेहरा बुलडोजर चलाने का दबाव बना रहा था। ATP ने उससे पहले 42 लाख की डिमांड की, लेकिन उसने ने 42 लाख न देने में असमर्थता जताई। लेकिन बाद में दोनों में 22 लाख में सौदा तय हुआ। जिसके बाद राजेश पुनिया ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो रोहतक में दी। जिसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर डीएसपी सुमित कुमार के नेतृत्व में टीम बनाई गई।

ACB की टीम ने फोन पर राजेश पुनिया से पैसे कहां देने को लेकर आरोपी ATP जितेंद्र नेहरा से बात करवाई। आरोपी एटीपी ने पैसे रोहतक शहर के छोटूराम चौक पर एक नक्शानवीस त्रिलोक शर्मा को उसके ऑफिस में देने की बात कही। शिकायतकर्ता राजेश पुनिया को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम शहर के छोटूराम चौक के पास पहुंची। यहां राजेश पुनिया को 10 लाख रुपए आर्किटेक्ट त्रिलोक शर्मा को देने को कहा। राजेश पुनिया 10 लाख रुपए लेकर एजेंट नक्शानवीस त्रिलोक शर्मा के पास पहुंचा और उसे रुपए दे दिए।

इसके बाद एजेंट नक्शानवीस त्रिलोक शर्मा ने राजेश की बात एटीपी जितेंद्र नेहरा से करवाई कि आधे पैसे 10 लाख रुपए आ गए हैं। जैसे ही एजेंट त्रिलोक शर्मा पैसे गिनने लगा तो एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्ही के कार्यालय में काम करने वाले रितेश शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद ATP जितेंद्र नेहरा को उसके घर शहर की इंद्र प्रस्थ कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ रिश्वत लेने का मामला दर्ज कर लिया है। आज तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। एटीपी जितेंद्र नेहरा और आर्किटेक्ट त्रिलोक शर्मा को 5 दिन के रिमांड पर लिया गया है तथा रितेश शर्मा को जेल भेजा गया है।