सेना में युवाओं की भर्ती को लेकर उनके हक़ो की जंग लड़ रहे एआईसीसी के पूर्व सैनिक विभाग के चेयरमैन कर्नल रोहित चौधरी सेवानिवृत सहित सैंकड़ों युवाओं को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ़्तार।

शिमला:आज कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के प्रभारी व उपाध्यक्ष सेवानिवृत्त मेजर जनरल धर्मवीर सिंह राणा (एवीएसएम एसएम वीएसएम) ब्रिगेडियर टी एस ठाकुर,एस के सहगल,सेवानिवृत्त तथा सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर में कहा कि केन्द्र सरकार ने 1.5 लाख युवाओं द्वारा शारीरिक व मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात भी सेना में भर्ती नहीं देने को लेकर उनमें व्यापत रोष को लेकर जन्तर मन्तर पर कुछ समय से एआईसीसी पूर्व सैनिक विभाग के चेयरमैन सेवानिवृत्त कर्नल रोहित चौधरी की अगुवाई में हज़ारों युवा वहां शान्तिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि लम्बे समय से दर दर भटकते युवाओं ने केन्द्र सरकार व रक्षा मंत्री से भी उनकी सुनवाई करने का आग्रह दो से भी अधिक सालों से कर रहे थे। रक्षा मंत्री से भी उन्हें मात्र झूठा आश्वासन ही मिला।जब उनकी सुनवाई कहीं नहीं हुई तो हार थककर उन्होंने गांधीवादी तरीके से बिहार के चम्पारण से दिल्ली तक 1100 किलोमीटर की ‘सत्याग्रह यात्रा’ अनेकों कष्टों को सहते हुए पूरी की।दिल्ली पहुंचने पर उन्होंने न्याय पाने की उम्मीद लेकर वायनाड से सांसद श्री राहुल गांधी से मुलाकात कर अपने साथ हुए अन्याय के बारे विस्तार से जानकारी दी।उन गरीब पृष्ठभूमि से सम्बन्ध रखने वाले युवाओं की व्यथा सुनकर राहुल गांधी ने उन्हें आश्वासन दिया गया कि कांग्रेस पार्टी सदैव उनके साथ है और उनके ह़कों के लिए सड़क से संसद तक लड़ेगी।इस न्याय की लड़ाई में में उनके साथ खड़े कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के चेयरमैन कर्नल रोहित चौधरी सेवानिवृत्त के नेतृत्व में उन डेढ़ लाख युवाओं की आवाज उठाने के लिए जंतर-मंतर पर भी शान्तिपूर्वक प्रदर्शन चल रहा था।
परन्तु आज सुबह उप राष्ट्रपति के काफ़िले के समक्ष आवाज़ उठाते हुए अचानक ही पूर्व सैनिक विरोधी केन्द्र सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने कर्नल रोहित चौधरी समेत सेना में भर्ती की मांग कर रहे युवाओं को गिरफ्तार करके अलग-अलग स्थानों पर ले जाया गया है उनसे पुलिस ने बदसलूकी की और कर्नल रोहित चौधरी को तुगलकाबाद थाने में नज़रबंद रखा गया है।
केन्द्र की गूंगी बहरी सरकार के इस रवैए का का सभी पूर्व सैनिकों उनके संगठनों, प्रदेश के युवा वर्ग ने कड़ी निन्दा व विरोध करते हुए कर्नल रोहित व सभी गिरफ्तार किए गए युवाओं को तुरंत बिना किसी शर्त के तुरंत रिहा करने का आहवान किया है अन्यथा पूरे देश के पूर्व सैनिक व युवा भी उनके समर्थन में सड़कों पर उतरने को तैयार हैं और ज़रुरत पड़ी तो जेल भरो आन्दोलन चलाकर इस केन्द्र सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने में समय नहीं लगाएंगे इसके लिए केन्द्र सरकार स्वयं इसकी ज़िम्मेदार होगी। देश भर के पूर्व सैनिकों व युवाओं को गिरफ्तार करने को लेकर भारी रोष व गुस्सा व्याप्त हो गया है। कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग हिमाचल प्रदेश भी एकजुट होकर उन सभी की रिहाई की मांग करता हैं और उन युवाओं को न्याय मिलने तक अपना संघर्ष जारी रखेगा।