बल्ह और मालग में फोक मीडिया के कलाकारों ने बताई सरकार की कल्याणकारी योजनाएं।

हमीरपुर 25 मई। जब भी बने आपकी बिटिया की शादी का योग जयराम सरकार की शगुन योजना करेगी आपका सहयोग। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के विशेष प्रचार अभियान के अन्र्तगत मंगलवार को जिला के विभिन्न सांस्कृतिक दलों के लोक कलाकारों ने जागरुकता कार्यक्रमों में प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई शगुन योजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि योजना के तहत बीपीएल परिवार की बेटी की शादी पर सरकार द्वारा 31000 रुपये दिए जाते हैं। योजना से अब तक प्रदेश में 3603 बेटियों को जबकि जिला में 326 बेटियों को 31-31 हजार रुपये की राशि प्रदान की जा चुकी है।
त्रिवेणी म्यूजिकल ग्रुप के लोक कलाकारों ने विकास खंड हमीरपुर की ग्राम पंचायत बल्ह और रोपा में तथा साहिल म्यूजिकल ग्रुप के कलाकरों ने ग्राम पंचायत मालग के कांगु में लोगों को गीत-संगीत, नृत्य और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं तथा चार वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी दी। फोक मीडिया की लोक कलाकारों ने लोगों को बेटी है अनमोल योजना, मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जनमंच, जल जीवन मिशन, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, मुख्यमंत्री स्टार्टअप योजना, दिव्यांग विवाह योजना, हिमकेयर, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, जल से कृषि को बल, मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना, संपूर्ण स्वच्छता अभियान, मुख्यमंत्री सहारा योजना और कई अन्य योजनाओं की जानकारी दी।
कलाकारों ने ‘विकास की राह पर, क्षितिज की ओर हिमाचल, बढ़ रहा हिमाचल, चल रहा हिमाचल, वादा है सरकार का, बढ़ता रहे हिमाचल’ समूह गान प्रस्तुत करके हिमाचल के विकास की गाथा सुनाई।

फोटो कैप्शन -लोगों को गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और चार वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी देते सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से संबद्ध लोक कलाकार।