सांप को पिला दी शराब! फिर जो हुआ देख हैरान रह जाएंगे आप…

सोशल मीडिया पर एक सांप को शराब पिलाने की वीडियो खूब वायरल हो रही है. मामला दक्षिण अफ्रीका का बताया जा रहा है, जहां कुछ शराबी युवकों का झुंड एक सांप को जबरन पकड़कर उसके मुंह में शराब डालते नजर आ रहे हैं. इस पूरी हरकत का बकायदा एक वीडियो भी बनाया जा रहा है, जिसे खबर में आगे आप देखेंगे. इस वीडियो में शराबी युवकों का झुंड इस हरकत पर मजे लूटता दिख रहा है. वीडियो की पड़ताल में मालूम चला कि, ये सांप दरअसल अजगर था, जिसके पेट में शराब जाने के बाद कुछ बहुत ही खौफनाक हुआ…

गौरतलब है कि, ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका के किसी पिछड़े इलाके में फिल्माया गया है. जब वहां झाड़ियों में बैठकर कुछ शराबी युवक शराब पी रहे थे. इसी बीच एक छह फुट लंबा अजगर अजानक उन झाड़ियों के पास से होकर गुजरता है. अजगर को देख उनके मन में मस्ती सूझती है. लिहाजा वो उसे वहीं दबोच लेते हैं.

अब युवक मिलकर जबरन सांप का जबड़ा खोलते हैं, और शराब की 750 मिलीलीटर एक पूरी बोतल उसके मुंह में उड़ेल देते हैं. इस दौरान शराबी 14 सेकंड का एक वीडियो भी तैयार करते हैं, जिसमें वो अपनी इस घिनौनी हरकत पर ठहाके मार-मार कर हंसते हैं. देखिए…

वीडियो के वायरल होने के बाद, लोग सोशल मीडिया पर इसकी खूब आलोचना कर रहे हैं. वहीं इस वीडियो पर कई सांपों के एक्सपर्ट्स ने भी अपनी खास प्रतिक्रिया दी है. उनके मुताबिक, सांप शराब को पचा नहीं सकता. कुदरती तौर पर उनका डाइजेस्टिव सिस्टम ही ऐसा होता है.

वीडियो में नजर आ रहा सांप अबतक जरूर मर गया होगा, क्योंकि शराब के सेवन से उसकी अंदरूनी कोशिकाएं जल गई होंगी. सांप एक्सपर्ट बताते हैं कि, सांपों के लिए थोड़ी सी शराब भी जानलेवा हो सकती है.

अब मिलेगी सजा…

हालांकी मामला संज्ञान में आने के बाद, पुलिस भी इसपर सख्त रवैया अपना रही है. वायरल हो रहे इस वीडियो में नजर आ रहे शराबी युवकों की तलाश जारी है. पकड़े जाने पर उनपर जानवरों के साथ क्रूरता के तहत मुकदमा दर्ज कर सजा सुनाई जाएगी.