बतैल गौसदन के राधा कृष्ण मंदिर में गौ माता की सुरक्षा, उन्हें लंपी वायरस से बचाने के लिए किया हवन।

टिहरा (मण्डी) –गौसदन बतैल में शुक्रवार – 30 सितम्बर को गौ माता की सुरक्षा, उन्हें लंपी वायरस से बचाने और मानव कल्याण के लिए बतैल गौसदन के राधा कृष्ण मंदिर में पतंजलि परिवार, समाजसेवियों तथा ज्येष्ठ एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति, सरकाघाट इकाई ने टेक चन्द वर्मा की अध्यक्षता में हवन /पूजन किया ।
इस मौके पर, पतंजलि परिवार के अध्यक्ष नेक राम शास्त्री ने बताया कि गोवंश के लिए इस वक्त काली मिर्च, हींग, अजवाइन, एलोवेरा और गैलोय मिलाकर दें, इससे गौ माता की इम्यूनिटी बढ़ेगी और वह स्वस्थ भी होगी । सभी ने सरकार और जनता से अपील की कि इनके रखरखाव के लिए आगे आएं। पशु धन सर्वोपरि है और इसको बचाने के लिए सभी को आगे आना चाहिए।
हवन का महत्व बताते हुए – समाजसेवी – रमेश भारद्वाज ने बताया कि हवन करने से आसपास का वातावरण शुद्ध होता है तथा सभी धर्मो के लोगों को अपने अपने धार्मिक कार्यक्रम करने का पूरा अधिकार है । भारत देश एक धर्म निरपेक्ष देश हैं तथा हम सभी को सभी धर्मों का आदर और सम्मान करना चाहिए।
इस वक्त इस गौशाला में 145 गौवश मौजूद थे, जिसमे से 05 गौवंश दुर्भाग्यवश इस बीमारी की चपेट में आ कर मर गए। तथा 05 अभी बीमार हैं तथा इनका इलाज़ चल रहा हैं।
इस मौके पर धनी राम धीमान, रमेश चन्द ठाकुर, विमला देवी, चौधरी राम, अमी चंद, अमर ठाकुर, पंडित अनिल शर्मा, राम लाल शर्मा, रमेश भारद्वाज तथा अन्य पंचायत सदस्यों के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए और सभी ने गौ माता के ठीक होने की कामना की।
आगामी हवन और पूजन कार्यकर्म अष्टमी को सुबह 9 बजे श्री नैना देवी मंदिर,
डबरोग के प्रांगण में, मंदिर कमेटी, युवा तथा महिला मंडल- के सहयोग से किया जाएगा, आप सभी इसमें आमंत्रित हैं।