कुलदीप पठानिया ने वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में नवाजे होनहार ।

पूर्व विधायक व कांगड़ा कोओपरेटिव बैंक के  चैयरमैन   कुलदीप पठानिया ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ताल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की व विद्यालय में बने नए भवन के तीन कमरों का उद्घाटन कर के विद्यालय को समर्पित किया और होनहारों को नवाज़ा । विद्यालय के प्रधानाचार्य सुभाष चंद धिमान ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ कर विद्यालय में चले हुए कार्यक्रमों और गत एक वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी उपस्थित मुख्यअतिथि व गणमान्य अभिभावकों के समक्ष रखी और विद्यालय को नौ मरले भूमि दान करने के लिए ज्ञान चंद एवं उनके भाइयों व अन्य दानी सज्जनों का धन्यवाद किया   ।
कुलदीप पठानिया ने सम्बोधित करते हुए  कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमारे देश मे सबसे ज़्यादा आबादी युवाओं की है और जब देश का युवा पढ़ा लिखा होगा तो देश भी उन्नति की ओर बढ़ेगा उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस समय में बच्चे छोटी उम्र से ही अपना लक्ष्य निर्धारित कर लें ताकि व लक्ष्य की प्राप्ति के लिए समय से प्रयास आरम्भ कर सकें ।
कुलदीप पठानिया ने कहा कि गुरु देश के  भविष्य का निर्माण करते हैं उन्होंने कहा कि  बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए माता पिता और गुरुजनों का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है । कुलदीप पठानिया  ने कहा कि गुरु राष्ट्र की नींव रखते हैं और बच्चों के भविष्य के भाग्यविधाता हैं ।
उन्होंने  परिजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि माता पिता का कर्तव्य बनता है कि वह अपनी अपेक्षाओं का बच्चों पर कम से कम दवाब डालें ताकि बच्चों की प्रतिभा पर प्रतिकूल प्रभाव ना पड़े । साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा पहला गुरु माता-पिता को माना जाता है दूसरा गुरु शिक्षक होता है जो हमें अक्षर का ज्ञान करवातें हैं और हमारा भविष्य बनाते हैं उन्होंने अभिभावकों को सम्भोदित करते हुए कहा कि हमारी सरकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू के नेतृत्व में  हर सुविधा सरकारी विद्यालयों को प्रदान कर रही है अतः अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ायें  उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन की सरकार पूरे समाज का विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है ।  मुख्यअतिथि कुलदीप पठानिया ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना करते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक  विद्यालय ताल को ग्यारह हज़ार की राशि ,माध्यमिक पाठशाला अमनेड़ को 7,100 की राशि व प्राथमिक पाठशाला ताल को 5100 की राशी प्रदान की ।
कुलदीप पठानिया ने कार्यक्रम में  कार्तिक ,चेतना, नमन,तम्मना,सूरियांश,अमन,
दीक्षा,रितिका,स्नेहा,शिवानी, ललिता,अंकिता,श्रुति,अक्षत,पलक,अंजलि,अदित्या,अनुराधा ,रिया, सानिया, शुभम, शगुन, निशिता, वर्षा, दीक्षा, ईशा, विनीत, अर्शिया,अंशुल, मुस्कान,दिशा, रुकसाना  सहित अन्य मेधावी बच्चों  को इनाम दे कर पुरुस्कृत किया ।
कार्यक्रम में   विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संजीवन पटियाल , अश्वनी चंबियाल , उत्तम चौधरी , पवन डोगरा,जुगल किशोर , रोहित कटोच , मान सिंह राणा , सुरजीत पटियाल, कुलदीप ठाकुर , अजीत कुमार , सनी खान , सहित बच्चों के अभिभावक  व विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य और विद्यालय के प्राध्यापक  , माध्यमिक पाठशाला अमनेड़ के  अध्यापक ,छात्र व अभिभावक , प्राथमिक पाठशाला ताल के अध्यापक ,छात्र व अभिभावकों सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे ।