रामपुर में बादल फटने से स्कूल समेत कई मकान क्षतिग्रस्त।

राजधानी के रामपुर उपमण्डल के सरपारा पंचायत के कंदार गांव में बीती मध्यरात्रि बादल फटने के बाद आई बाढ़ ने तबाही मचा दी। बाढ़ से पांच मकान क्षतिग्रस्त हुए। इनमें से एक पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। इसके अलावा प्राइमरी स्कूल, महिला मंडल और युवक मंडल के भवन को भी नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस घटना में जनहानि की सूचना नहीं है। लोग समय रहते घरों से बाहर निकल गए थे। सैलाब में गांव वालों के पालतू पशु बह गए। वहीं आधा दर्जन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुईं। कई घरों में सैलाब का पानी घुस गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक करीब 20 भेड बकरियां और सात गउएँ सैलाब में बह गई। बाढ़ में सुरेन्द्र कुमार, विजय नंद, नरेन्द्र, मोहन और संगत राम के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। रामपुर के एसडीएम नीरज तोमर ने बताया कि नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। प्रभावितों को उचित राहत राशि मुहैया करवाई गई है। बेघर हुए लोगों के रहने का प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

इस बीच प्रदेश में आगामी दिनों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान लोगों व पर्यटकों को सावधान रहने की हिदायत दी गई है।