मकान खाली कराने पर मालकिन को दी खौफनाक मौत, मर्डर के आरोप में युवक गिरफ्तार

उत्तराखंड में बुजुर्ग महिला की हत्या करने वाला उनका ही किराएदार निकला। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि एक माह पूर्व ही महिला ने उक्त व्यक्ति को शराब पीने की आदत के कारण कमरे से निकाल दिया था। बदला लेने के इरादे से उसने रात में घर में घुस कर महिला को मौत के घाट उतार दिया।

पिथौरागढ़ नगर से दस किमी दूर वड्डा में बीते रोज अपने घर के भीतर बिस्तर में मृत अवस्था में मिली माधवी देवी (65) पत्नी स्वर्गी रमेश चंद्र चिलकोटी के हत्या के आरोप में पुलिस ने नेपाल निवासी रुपिन्द्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक रुपिंद्र पूर्व में माधवी देवी के घर में एक किराएदार के तौर पर रहता था।

शराब पीने की आदत के कारण उसके और महिला के बीच कहासुनी भी हुई। इसके बाद महिला ने उससे कमरा छोड़ने के लिए कहा। वह कमरा खाली कर कहीं और शिफ्ट हो गया, लेकिन कमरे से निकाले जाने से रुपिंद्र बेहद नाराज था। बीते शनिवार रात वह शराब के नशे में कुंडा तोड़कर कमरे में घुसा और बिस्तर में सोई महिला की तकिए से दम घोटकर जान ले ली और कमरे से कुछ नगदी लेकर फरार हो गया।

महिला की हत्या पूर्व में किराए में रहने वाले नेपाली मजदूर ने की है। उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
प्रकाश पांडेय, थानाध्यक्ष

नशे ने नेपाली मजूदर को बनाया कातिल
शराब का नशा लोगों को अपराध की तरफ धकेल रहा है। वड्डा क्षेत्र में घटी घटना में भी शराब के कारण एक महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी तो एक मजदूर को कातिल बनाकर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। शराब के नशे में की गई हत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है।

इससे पूर्व भी शराब का सेवन करने के बाद कई अपराधिक घटनाएं सामने आ चुकी हैं। शराब के कारण ही एक वर्ष पूर्व एक पत्नी अपने पति की मौत की वजह बन गई थी।

हादसे में युवक गर्म पानी के भगौने में गिर गया। गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बाद में पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार किया था।