मंडी जिले की नन्ही बच्ची नैना ठाकुर इस दुनिया से जाते-जाते चार लोगों के जीवन को रोशन कर गई।

बिलासपुर घुमारवीं: 11 मार्च 2022 हिमाचल प्रदेश के जिले मंडी की ग्यारह साल की उम्र में जान गंवाने वाली नैना ठाकुर एक सड़क हादसे के बाद पीजीआई में दाखिल थी और डाक्टरों की टीम की ओर से नैना ठाकुर को ब्रेन डेड घोषित करने के बाद नैना के परिवार ने उसके अंगदान करने का फैसला लिया था।
नैना लाइफ सपोर्ट पर थी और उसकी रिकवरी की उम्मीद खत्म हो चुकी थी। परिवार की लाड़ली रही नन्ही नैना ठाकुर के दान किए गए अंगों से चार मरीजों की जिंदगी को नया जीवन मिला।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जि़ले की निवासी नैना ठाकुर को गत तीन मार्च को सरकाघाट में एक सड़क हादसे में सिर में गंभीर चोट आई थी। गंभीर अवस्था को लेकर नैना के परिवार वाले उसे उसी दिन चंडीगढ़ पीजीआई में इलाज के लिए पहुंचे और यहां पीजीआई के डॉक्टरों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, जिसको लेकर उसे लाइफ सपोर्ट प्रणाली पर भी रखा गया। लेकिन वह सिर की चोट से रिकवर नहीं कर पाई और डाक्टरों ने उसका ब्रेन डेड घोषित कर दिया। नैना ठाकुर के पिता मनोज कुमार ने दुखी मन से कहा कि नैना की इस हालत से उनका सब कुछ तबाह हो गया।
उनकी जिंदगी में अंधेरा छा गया। अपनों के बिछडऩे का दर्द समझते हुए उन्होंने अंगदान की राह में एक-एक सेकंड व्यतीत कर रहे मरीजों की जि़ंदगी में जीवन भरने के लिए अपने परिवार से सलाह मशवरा करने के बाद नैना के अंगदान करने का फैसला किया।