एसएफआई राज्य कमेटी हिमाचल प्रदेश।

आज एसएफआई राज्य कमेटी हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल छात्र मांगों को लेकर HRTC के प्रबंधक निदेशक से मिला तथा ज्ञापन सौंपा। जिसमें एसएफआई की मुख्य तौर पर दो मांगे थी। पहली मांग ये थी कि शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों को बस पास सुविधा ऑनलाइन माध्यम से दी जाए।

तथा दूसरी मांग ये थी कि महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को शिक्षण संस्थानों में आने जाने के लिए मुफ्त बस सुविधा दी जाए।
एसएफआई राज्य सहसचिव अनिल ठाकुर ने बात रखते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में पढ़ने वाला बहुत सा छात्र समुदाय दूरदराज से आता है तथा आर्थिक रूप से इतना मजबूत नहीं है कि वह रोज किराया दे सके इसलिए शिक्षण संस्थान में पढ़ने वाले छात्रों को आने जाने के लिए मुफ्त बस सुविधा मिलनी चाहिए क्योंकि हिमाचल में 12 कक्षा तक मुफ्त बस सेवा है परन्तु महाविद्यालय या हायर एजुकेशन लेने वाले छात्र के लिए ऐसा प्रावधान नही हैं तथा दिल्ली ,केरल, पंजाब व तमिलनाडु आदि कई राज्यों में छात्रों को मुफ्त बस सुविधा पहले से दी जा रही है इसलिए हिमाचल प्रदेश में भी ऐसा होना चाहिए ताकि दूरदराज तथा दुर्गम क्षेत्र से आने वाला छात्र समुदाय शिक्षा हासिल कर सके।

वहीं राज्य अध्यक्ष रमन थारटा ने कहा कि जो बस पास बनाया जाता है वह HRTC डिपो में बनाया जाता है तथा कई डिपो शिक्षण संस्थानों से बहुत दूर है जिस कारण छात्र बस पास बनवाने के लिए नहीं पहुंच पाता है इसलिए वह बस पास की सुविधा ऑनलाइन तथा ऑफ लाइन दोनों माध्यम से दी जाए।
एसएफआई ने इस मुद्दे को तुरंत हल करने की मांग मैनेजिंग डायरेक्टर से की तथा HRTC अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया तथा एसएफआई की इन मांगों की सराहना करते हुए कहा कि जल्द ही इन मांगो पर काम शुरू किया जाएगा।