विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाए जाने पर पुलिस अलर्ट।

विधानसभा परिसर के बाहर खालिस्तान के झंडे लगाए जाने के बाद सुरक्षा कारणों से घोषित हाई अलर्ट के मद्देनजर विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाए जाने पर पुलिस अलर्ट की भी सीमाएं सील कर दी गई है। इसी कड़ी में सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात सशस्त्र पुलिस कर्मी क्षेत्र की सीमा में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति व वाहन को खंगाल रहै है। एसपी बद्दीए ए एसपी ए डी एसपी सहित अन्य अधिकारी फील्ड में उतरकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थलोंए होटल ए सरायए धर्मशाला ओए सरकारी संस्थानों पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा रात्रि गश्त को भी बढ़ा दिया गया है।

आपको बता दें कि धर्मशाला में विधानसभा परिसर के गेट पर खालिस्तानी झंडे लगे मिलने के बाद से सरकार व पुलिस विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने मामला सामने आने के बाद से ही जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए थे कि राज्य में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच सुनिश्चित की जाए, बिना जांच के कोई वाहन राज्य की सीमा में प्रवेश न करे।

पुलिस विभाग को भेजे संदेश में कहा कि पड़ोसी राज्यों में खालिस्तानी तत्वों की घटनाएं सामने आई हैं। इसके अलावा, 11 अप्रैल को ऊना जिले में खालिस्तानी बैनर बांधने का मामला सामने आया था। डीजीपी के आदेश के बाद बीबीएन में भी तत्काल प्रभाव से ही अंतरराज्यीय सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है।अल्र्ट जारी होने के बाद जिला पुलिस बद्दी ने पंजाब व हरियाणा के साथ लगती हिमाचल की सीमाओं को सील कर दिया है। बद्दी बैरियरए दभोटा बैरियरए ढेरोवाल बैरियर, बघेरी बैरियर पर नाकाबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सभी बैरियरों पर बाहरी राज्यों के आने जाने वाले वाहनों समेत अन्य सभी वाहनों की चैकिंग की जा रही है। इतना ही नहीं अलर्ट व संवेदनशीलता के चलते जिला पुलिस बद्दी के अधिकारी खुद फील्ड में उतरकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि प्रदेश में अलर्ट जारी होने के बाद जिला पुलिस ने पंजाब व हरियाणा की सीमाओं को सील कर दिया है। बाहरी राज्यों के आने व जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। सभी सीमाओं पर चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। किसी भी तरह की कोताही और ढील न बरतने के ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और क्षेत्र की सीमा में प्रवेश करने वाले हर वाहन की तलाशी ली जा रही है।