शहीद प्रताप सिंह (क्लस्टर) राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विदयालय भेड़ी में विज्ञान एव वाणिज्य संकाय की कक्षाओं की शुरुआत ST कोटा की जाए।

माननीय मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश श्री सुखविन्द्र सिंह सुखू जी व स्थानीय युवा कॉंग्रेस नेता श्री विवेक कुमार जी से अखिलभारतीय गुर्जर महा सभा हिमाचल प्रदेश के पूर्व महासचिव महेन्द्र सिंह ने इलाके की मुख्य मांग को उठाते हुए कहा कि शहीद प्रताप सिंह (क्लस्टर) राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विदयालय भेड़ी जो की कोट धार के केंद्र में स्थित है इस विदयालय के चारो तरफ लगभग 15 किलोमीटर तक के क्षेत्र में कोई भी ऐसा विदयालय नहीं है जिस में विज्ञान व वाणिज्य संकाय की कक्षाएँ उपलव्ध है। इस विदयालय में पढ़ने वाले ज़्यादातर बच्चे अनुसूचित जनजाति से संबंध रखते हैं। तथा यह क्षेत्र गुर्जर बहुल क्षेत्र है। इस विदयालय को पहले भी अनुसूचित जनजाति के आधार पर पदोन्नत किया गया था, और उस में हिमाचल प्रदेश सरकार के पत्र संख्या EDN – A- Kha (1) -6/2006, Dated : 04/01/2006 के अंतर्गत एक सूचना जारी की गई थी जिसमें विभिन्न विदयालयों के लिए विज्ञान व वाणिज्य संकाय व प्रयोगशाला सहयक की 2506 पद सृजित किए गए थे। जिसमें भेड़ी स्कूल का भी नाम दर्ज था। परंतु उस समय किन्हीं कारणों की वजह से इनको कार्यात्मक रूप नहीं मिल सका। उस के बाद 27 दिसंवर 2016 को हिमाचल प्रदेश सचिवालय में गुर्जर कल्याण बोर्ड की वार्षिक मीटिंग मुख्यमंत्री स्व॰ श्री वीरभद्र सिंह के सानिध्या मे सम्पन्न हुई। उसमें पूरे हिमाचल से आए हुए गुर्जर कल्याण बोर्ड के सदस्यों ने भाग लिया, जिस मे जिला बिलासपुर से सदस्य श्री पूर्ण राम चौधरी, (पी॰ई॰टी॰) रिटायर्ड (गाँव सनीहरा) ने माननीय मुख्यामंत्री के समक्ष इस मांग को रखा, जिसे राजा वीरभद्र सिंह जी ने उसी समय स्वीकृति प्रदान करने की घोषणा की, अगले ही दिन जब समाचार पत्रों के माध्यम से यह समाचार लोगों तक पहुंचा तो गुर्जर समाज के इस इलाके के सात गांवों जिनमें सनीहरा, भेड़ी, टिहरी, वरोटी, व जौहड़ कलसा, सुंदरी, ध्यानी आदि व सनीहरा पंचायत के साथ लगती डूडियां, भड़ोली कलाँ, पपलोआ, मलरांव, घराण आदि पंचायतों में भी खुशी का माहौल छा गया। ऊपरोक्त सभी पंचायतों व गाँव को इसका बहुत ही फायदा होगा व यह एक आदर्श विदयालय की ओर अग्रसर होगा।
इससे पहले भी इस मांग को पूर्व छात्र-संघ भेड़ी, गुर्जर कल्याण बोर्ड सदस्य हिमाचल प्रदेश, ग्राम पंचायत सनीहरा, ग्राम पंचायत डूडियां व एस॰एम॰सी॰ भेड़ी भी उठा चुकी है। पिछली सरकार ने भी इसकी रिपोर्ट जिलाधीश से मांगी थी जिसमें (दूरी/क्लस्टर) मानकों के हिसाब से सही पाया।
अखिलभारतीय गुर्जर महा सभा हिमाचल प्रदेश के पूर्व महासचिव व शहीद के भतीजे महेन्द्र सिंह आप से विनम्र प्रार्थना करते हैं कि इलाके की जायज मांग को अतिशीघ्र पूरा किया जाए जिससे इलाके के बच्चे विज्ञान विषया की पढ़ाई पूरी की जा सके।