Homeहिमाचलसैनिक स्कूल में विद्यार्थियों को मिलता है बेहतरीन माहौल: आरएस बाली

सैनिक स्कूल में विद्यार्थियों को मिलता है बेहतरीन माहौल: आरएस बाली

सुजानपुर 02 नवंबर। सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा का 46वां स्थापना दिवस एवं वार्षिक उत्सव वीरवार को धूमधाम से मनाया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।
इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन, सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों और स्कूल के पूर्व छात्र एसोसिएशन के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए आरएस बाली ने कहा कि सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा ने अब तक के 45 वर्षों के सफर के दौरान कई ऊंचे मुकाम हासिल किए हैं। उन्हांेने कहा कि यह संस्थान देश की तीनों सेनाओं को सैकड़ों आफिसर दे चुका है। तीनों सेनाओं के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी इस संस्थान के विद्यार्थियों ने बड़ी उपलब्धियां हासिल करके हिमाचल प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। इस संस्थान से निकले विद्यार्थियों ने जहां तीनों सेनाओं में अपनी सराहनीय सेवाएं देते हुए कई वीरता पुरस्कार प्राप्त किए हैं, वहीं प्रशासनिक, मेडिकल, इंजीनियरिंग और अन्य क्षेत्रों में भी बेहतरीन योगदान दे रहे हैं।
आरएस बाली ने कहा कि सैनिक स्कूल में विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाता है। सुजानपुर के ऐतिहासिक मैदान में शिक्षण-प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ये विद्यार्थी सफलता के शिखर पर पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल में विद्यार्थियों को एक बेहतरीन माहौल प्रदान किया जा रहा है। पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के माध्यम से भी विद्यार्थियों को प्रशिक्षित करना सैनिक स्कूल की सबसे बड़ी विशेषता है। ऐसा सिस्टम देश में बहुत कम स्कूलों में मिलता है।
विद्यार्थियों से लगातार मेहनत करने की अपील करते हुए आरएस बाली ने कहा कि जीवन में सफलता हासिल करने के लिए मेहनत के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं हो सकता है। इसलिए वे कड़ी मेहनत करें और जीवन में आगे बढ़ें। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की ओर से भी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए आरएस बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े निर्णय ले रही है।
स्थापना दिवस एवं वार्षिक उत्सव के शानदार आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन और विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए आरएस बाली ने कहा कि समारोह में किए गए विभिन्न गतिविधियों के बेहतरीन प्रदर्शन से इस संस्थान का उच्चतम स्तर प्रतिविंबित हो रहा है।
इस अवसर पर उन्होंने स्कूल परिसर में दो हाईमास्ट लाइट्स स्थापित करवाने, हॉस्टलों के लिए 5 बड़े एलईडी टीवी और 10 कंप्यूटर उपलब्ध करवाने की घोषणा भी की। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को ट्राफियां भी प्रदान कीं।
इससे पहले प्रधानाचार्य कैप्टन (इंडियन नेवी) एमके महावर ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और स्कूल की उपलब्धियों की जानकारी दी। जबकि, स्कूल के कैडेट्स ने मास पीटी, हाई हॉर्स डिस्प्ले, फ्लैग डिस्प्ले, भांगड़ा, राजस्थानी लोकगीत, नाटी एवं अन्य गतिविधियों का शानदार प्रदर्शन किया।
इससे पहले स्कूल परिसर में पहुंचने पर प्रधानाचार्य कैप्टन (इंडियन नेवी) एमके महावर, उपप्रधानाचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल नितिन शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल राजेंद्र सिंह और अन्य अधिकारियों एवं शिक्षकों ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। आरएस बाली ने सर्वप्रथम स्कूल परिसर में स्थापित वीर स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!