पंजाब, खन्ना में डीजल टैंकर में लगी भयानक आग, ड्राइवर-क्लीनर ने कूदकर बचाई जान

पंजाब, खन्ना विधानसभा क्षेत्र में बस स्टैंड के पास आज एक बड़ा हादसा हो गया जब बीच सड़क पर एक टैंकर में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि दूर से ही लपटें दिखाई दे रही थीं, जिसके बाद प्रशासन मौके पर पहुंचा और फायर ब्रिगेड को बुलाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तब तक टैंकर पूरी तरह जलकर खाक हो चुका था।

मौके पर मौजूद अग्निशमन दल के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें आग लगने की सूचना दोपहर करीब 12:30 बजे मिली जिसके बाद वे तुरंत मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि काफी हद तक इस पर काबू पा लिया गया, लेकिन टैंकर में ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग तेजी से फैल गई।

सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया, जिसके बाद हाईवे पर भीषण जाम लग गया। पुलिस ने रूट डायवर्ट कर दिया है। टैंकर में आग लगने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही हैं।

ट्रक चालकों की हड़ताल खत्म होने के बाद लुधियाना से डीजल टैंकर अंबाला की ओर कहीं सप्लाई करने जा रहा था। खन्ना के अमलोह रोड चौक के पास पुल पर टैंकर में आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल पाया है। ड्राइवर और क्लीनर ने कूदकर अपनी जान बचाई। दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, खन्ना, मंडी गोबिंदगढ़ से फायर टेंडर बुलाकर आग पर काबू पाया गया।

आगजनी की बड़ी घटना को देखते हुए एसएसपी अमनित कोंडल ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए डीएसपी राजेश कुमार को मौके पर भेजा। इलाके को सील कर दिया गया। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि पूरे इलाके में आग पर काबू पाने के बाद डीजल का असर खत्म किया जाएगा जिसके बाद रास्ता खोल दिया जाएगा।