बिलासपुर की मुस्कान को Amazon में मिला 48 लाख का पैकेज।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) हमीरपुर की 22 वर्षीय छात्रा मुस्कान खजुरिया का अमेजॉन (Amazon) में 48 लाख के वार्षिक पैकेज के साथ पर प्लेसमेंट (Placement)मिली है। 2022 एनआईटी हमीरपुर से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग (Computer Science Engineering) में बीटेक करने वाली यह छात्रा अब हरियाणा राज्य के गुरुग्राम में सेवाएं देगी।

मुस्कान ने बताया कि वह काफी प्रसन्न है और अपनी सफलता का श्रेय एनआईटी हमीरपुर (NIT Hamirpur) और अपने अभिभावकों को देती है। यह कैंपस प्लेसमेंट नहीं है बल्कि ऑफ कैंपस उसका ऑनलाइन इंटरव्यू (Online Interview) हुआ था, जिसमें सिलेक्शन हुआ। मुस्कान के पिता कुलभूषण खजूरिया हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal Pradesh HIgh Court) में अधिवक्ता है, जबकि उनकी माता सेंट एडवर्ड स्कूल शिमला में शिक्षिका हैं।

मुस्कान का परिवार मूल रूप से बिलासपुर जिले से ताल्लुक रखता है, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई शिमला में हुई है। मुस्कान की जमा दो तक की शिक्षा जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल शिमला से हुई है। बताते चलें कि एनआईटी हमीरपुर से हर साल दर्जनों की संख्या में छात्रों का देश और विदेश की बड़ी कंपनियों में प्लेसमेंट हो रहा है। लाखों से लेकर करोड़ तक के पैकेज में अभी तक बच्चों की प्लेसमेंट विभिन्न कंपनियों में हो चुकी है।