दोनों पंचायतों को आपस में जोड़ने वाली सड़क की टायरिंग का कार्या दो सालों अधूरा ।

बिलासपुर घुमारवीं _31 मई विधानसभा चुनाव क्षेत्र बिलासपुर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत मोरसिंधी ग्राम पंचायत पटेर दोनों पंचायतों को आपस में जोड़ने वाली सड़क के निर्माण कार्य की शुरुआत गांव मसधाण से सन् 1994 में सड़क को निकले का कार्य शुरू किया गया था, लगभग 29 वषों के बाद मसधाण,बाहरणौता,टिक्कर कसौलियां सड़क की टायरिंग का कार्य जून महीने 2021 को शुरू हुआ था।
आपको बता दें कि मसधाण, बाह रणौता, टिक्कर कसौलियां सड़क पर तीन करोड़ बीस लाख का टेंडर हुआ था। लेकिन ठेकेदार सड़क के टायरिंग कार्या को अधूरा छोड़ कर चला गया। इसके बाद मसधाण बाहर-णौता सड़क का टैंडर दुबारा हुआ। ठेकेदार ने सड़क पर सोलिंग डालने का निर्माण कार्या आरंभ कर दिया लेकिन बारिश होने के कारण आंधी सोलिंग पानी के बहाव में बह गई। अभी तक सड़क का निर्माण कार्या कछुआ चाल चला हुआ है।

लेकिन सड़क की टैरिग का कार्य अभी तक अधूरा पड़ा हुआ है।

सड़क की कुल लम्बाई साढ़े चार किलोमीटर के लगभग है। करीब
दो साल पहले सड़क की टैरिग लगभग मात्र दो किलोमीटर हुईं हैं। करीब दो साल बीत जाने के बाद भी मसधाण,बाह रणौता टिक्कर, कसौलियां सड़क की टैरिग का कार्या अभी तक लोकनिर्माण ने शुरू कर पाया।

इस बारे में ग्राम पंचायत पटेर के पूर्व प्रधान सुरेश कुमार ने कहा कि करीब दो साल से सड़क की टैरिग का कार्या बंद पड़ा हुआ है।उन्होंने कहा कि
सड़क के किनारे नालियों व डांगों का काम भी तक अधूरा पड़ा हुआ है।
ग्रामीणों में सुरेश कुमार, प्रकाश चन्द, राधे श्याम, मनोहर लाल, राकेश कुमार, रंजना कुमारी, कुसुम लता, व अन्य लोगों ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य से मांग कि है कि अति शीघ्र सड़क की टैरिग का कार्य शुरू किया जाएं। ताकि आम जनता को आने जाने के लिए बस सुविधा उपलब्ध हो।