एटीएम कार्ड बदलकर ऐसे करते थे लाखों की ठगी, विकासनगर में 2 हुए ठग हुए गिरफ्तार

धोखे से एटीएम कार्ड बदलकर लाखों रुपये उड़ाने वाले गिरोह का विकासनगर पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गिरोह के दो शातिरों में से एक हरिद्वार निवासी है। उनके कब्जे से 35 हजार रुपये नगदी और विभिन्न बैंकों के 17 एटीएम कार्ड बरामद किये हैं।

कोतवाल सूर्य भूषण सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों जेल भेज दिया गया। 14 दिसंबर को राजेन्द्र प्रसाद पुत्र वाचस्पति भट्ट निवासी सहारनपुर रोड हरर्बटपुर ने पुलिस को दी। बताया कि 31 नवंबर को वह सहारनपुर रोड स्थित एटीएम में रुपये निकालने गये। जहां एटीएम के पास दो युवक खड़े थे।

जब वह एटीएम मशीन से रुपये निकालने लगे तब एक युवक उनके पीछे से एटीएम रूम में घुस गया और पैसे निकालते वक्त मदद करने की बात कह कर उनका एटीएम कार्ड बदल लिया। बाद में आरोपी ने उनके खाते से एक लाख दस हजार रुपये निकाल लिए।

इसी तरह 14 दिसंबर को सदीकन बेगम निवासी सिरमौर हिमाचल प्रदेश ने तहरीर देकर बताया कि वह एसबीआई के एटीएम से रुपये निकालने गईं तो वहां पहले से ही दो युवक खड़े थे। रुपये निकालते समय मदद करने के बहाने आरोपियों ने उनका एटीएम कार्ड बदल लिया।

बाद में उनके खाते से एक लाख तीस हजार रुपये उड़ा दिए। दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शातिरों की तलाश शुरू कर दी। अहम सुराग मिलने पर पुलिस ने बाइक सवार दो युवकों को त्यागी फार्म हाउस के पास से शनिवार देर रात गिरफ्तार किया।

पकड़े गए आरोपियों पप्पू कुमार निवासी ग्राम उरली मतोली यूपी और शिवा निवासी ग्राम फैरुपुर जिला हरिद्वार के पास से पुलिस ने विभिन्न बैंकों के 17 एटीएम कार्ड बरामद किये। कोतवाल सूर्यभूषण सिंह नेगी ने बताया कि पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। शातिरों के बैंक खातों का पता कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।