जब घर में घुसी मॉनिटर छिपकली, मच गया हड़कंप, सामने आया वीडियो

सोशल मीडिया की दुनिया में ना जाने कब क्या देखने को मिला जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. यहां जानवरों से जुड़े ऐसे-ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिन्हें देखने के बाद यकीन ही नहीं होता. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप पूछेंगे कि लोग इसे घर में कैसे रखते हैं. अगर हम आपसे कहें कि लोग घर में मॉनिटर लिजार्ड पालते हैं तो क्या आप यकीन करेंगे?

आप सोच रहे होंगे कि मॉनिटर  मॉनिटर लिजार्ड बहुत बड़े रेपटाइल होते हैं, तो इन्हें कैसे पाला जा सकता है? एक पल के लिए ऐसा लगा लेकिन इस वीडियो ने सारे भ्रम तोड़ दिए हैं. इस जानवर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

कितना खतरनाक है ये मॉनिटर लिजार्ड?

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक  मॉनिटर लिजार्ड घर की सीढ़ियों से उतर रही है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि  मॉनिटर लिजार्ड काफी खतरनाक दिख रही है. यह  मॉनिटर लिजार्ड इतनी बड़ी है कि हर कोई यह देखकर हैरान है कि यह घर में क्या कर रही है.  मॉनिटर लिजार्ड अपने डरावने लुक के साथ सीढ़ियों से नीचे आ रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि  मॉनिटर लिजार्ड धीरे-धीरे सीढ़ियों से नीचे आती है और एक युवक के पास खड़ी हो जाती है. वीडियो को देखकर हम यह अंदाजा जरूर लगा सकते हैं कि यह वीडियो भारत का नहीं है. अब वीडियो कहां का है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

वीडियो को देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है.वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि ऐसा सिर्फ विदेश में ही हो सकता है. अगर ये सब भारत में दिखेगा तो लोग मार डालेंगे. एक यूजर ने लिखा कि ऐसे जानवर सिर्फ विदेशों में ही देखने को मिलते हैं. एक यूजर ने लिखा कि बिहार में इसे गोह कहते हैं और इसका जहर काम नहीं करता. एक यूजर ने लिखा कि ये काला गोह काफी खतरनाक दिख रहा है.