उत्तराखंड सांप्रदायिक तनाव: पुरोला लव जिहाद पर हिंदुओं के बाद मुस्लिम महापंचायत का 18 जून ऐलान, देहरादून पुलिस का बना यह प्लान।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पुरोला में लव जिहाद मामले में हिंदुओं की महापंचायत के बाद अब मुस्लिम संगठनों ने भी महापंचायत का ऐलान किया था। उत्तराखंड सांप्रदायिक तनाव के बीच प्रशासन की सख्ती की वजह से पुरोला में हिंदुओं की महापंचायत 15 जून को नहीं हो पाई थी। लेकिन, लव जिहाद मामले मे सांप्रदायिक तनाव की टेंशन खत्म नहीं हो रही है। मुस्लिम संगठनों ने 18 जून को महापंचायत का ऐलान किया था। मुस्लिम समाज के लोगों की महापंचायत पर भी प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। पुरोला उत्तरकाशी में चल रही घटनाक्रम के बीच मुस्लिम सेवा संगठन की ओर से 18 जून को दून में प्रस्तावित महापंचायत को लेकर पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

देहरादून के एसएसपी डीआईजी दलीप सिंह कुंवर का कहना है कि किसी भी हाल में महापंचायत नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीआईजी कुंवर ने बताया कि पुरोला की घटना को लेकर देहरादून में मुस्लिम सेवा संगठन ने महापंचायत का ऐलान किया है।

इसको लेकर समाज के लोगों से कई दौर की वार्ता हो चुकी है। बुधवार रात करीब एक बजे तक इस संबंध में बातचीत हुई थी । संगठन के लोगों की पुलिस महानिदेशक से भी मिल चुके हैं। एसएसपी देहरादून ने साफ कहा कि 18 जून को महापंचायत नहीं होने दी जाएगी। बताया कि इसके लिए पुलिस की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने संगठन से कार्यक्रम रद् करने की अपील भी की थी। बता दें कि डीआईजी दलीप सिंह कुंवर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की चेतावनी दे चुके हैं। चेतावनी दी है सांप्रदायिक तनाव करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिले मुस्लिम सेवा संगठन सीएम
सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुस्लिम सेवा संगठन के सदस्यों ने मुलाकात की है। सीएम धामी के साथ मुलाकात के बाद मुस्लिम सेवा संगठन ने देहरादून में 18 जून को प्रस्तावित महापंचायत टाल दी। सीएम से बैठक के बाद डीआईजी दलीप कुंवर से भी संगठन के लोगों ने मुलाकात की है। विदित हो कि संगठन के सदस्य इससे पहले संगठन डीजीपी अशोक कुमार से भी मिले थे।