खेल के माध्यम से युवा करें अपना बौद्धिक विकास :- राजीव राणा।

भोरंज विधानसभा के अंतर्गत लुद्दर महादेव में शिवा क्लब द्वारा रात्रि बेडमेंटेन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस खेल प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि कामगार, कर्मचारी कांग्रेस के प्रदेश चेयरमैन व सचिव हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी राजीव राणा ने शिरकत की। राजीव राणा ने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा, कि खेल के माध्यम से युवा वर्ग अपना बौद्धिक विकास करें। और नशे से दूर रहे, राणा ने कहा कि प्रदेश में सुक्खू सरकार युवाओं के लिये कई कल्याणकारी योजनाएँ लेकर के आयी हैं, ताकि प्रदेश का युवा नशे से दूर रहकर इस प्रदेश के विकास में अपना अहम योगदान दें।
राजीव राणा ने बताया कि सुख की सरकार द्वारा प्रदेश की युवा पीढ़ी के लिये प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी गर्वनमेंट मॉडल डे बोर्डिंग स्कूल खोले जायेंगे,जिसमे खेल सुविधा, स्वीमिंग पूल इत्यादि सुविधा होगी ।
वहीं गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा देने के लिए “मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना” के अंतर्गत ऋण के ब्याज पर उपदान प्रदान किया जाएगा।
राणा ने कहा सरकार द्वारा “मुख्यमंत्री सुरक्षित बचपन अभियान” शुरू किया जाएगा। युवाओं को प्रदेश, देश व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए “मुख्यमंत्री रोजगार संकल्प सेवा योजना” शुरू की जाएगी। चेयरमैन राजीव राणा ने यह भी बताया कि प्रदेश में नशे को खत्म करने हेतु “नशा एवं मादक पदार्थ मुक्त हिमाचल अभियान” आरंभ किया गया है,
इस रात्रि बेडमेंटेन खेल प्रतियोगिता में लगभग 55 टीम भाग ले रही है, कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये राजीव राणा ने शिवा क्लब लुद्दर महादेव का आभार जताया।