नाहन कुमारहट्टी हाईवे पर पलटा सेब से भरा ट्रक।

नाहन कुमारहट्टी नेशनल हाईवे 907ए पर बुधवार रात एक सेब से भरा ट्रक (HP63B-9596) अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे सेब की पेटियां खाई में लुढ़क गई हैं। गनीमत ये रही कि चालक सुरक्षित है। मंगलवार रात भूस्खलन के चलते शिमला-चंडीगढ़ फोरलेन (Shimla-Chandigarh Fourlane) परमाणु के समीप पूरी तरह बंद हो गया। जिसके चलते सारा ट्रैफिक वाया नाहन डायवर्ट किया गया।बुधवार को दिन भर शहर में ट्रकों की आवाजाही के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लगा रहा। इसी बीच रात के वक्त कुल्लू जिला के सैंज से शिमला होकर जयपुर जा रहा सेब से लदा ट्रक रात को सराहां के समीप डूंगाघाट (Dungaghat) के एक तीखे मोड़ पर पलट गया। हालांकि ट्रक पलटने की घटना पहली नहीं है। कुछ वर्ष पूर्व भी इसी जगह पर सेब का ट्रक पलटा था।सिरमौर पुलिस (Sirmour Police) ने जाम से निपटने के लिए अतिरिक्त जवानों की तैनाती की है। नाहन शहर में ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए धीरे-धीरे ट्रैफिक छोड़ा जा रहा है। रोड सेफ्टी क्लब (Road Safety Club)के अध्यक्ष नरेंद्र तोमर भी देर रात तक अपनी टीम के साथ ट्रैफिक बहाल करने में पुलिस के साथ डटे रहे।

शिमला से दिल्ली, चंडीगढ़, हरिद्वार व दूसरे राज्यों को जाने वाली बसों समेत अन्य वाहनों को भी नाहन से भेजा जा रहा है। इसके बाद वीरवार को स्थिति सामान्य हुई। शहर से 5 किलोमीटर पहले ट्रकों को रोककर धीरे-धीरे शहर से गुजारा जा रहा है।

वहीं डीएसपी हेड क्वार्टर मीनाक्षी शाह ने बताया कि ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए नाहन शहर, कांशीवाला व कालाअंब में अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है।