2 घंटे की रेकी और सात मिनट में पूरा एटीएम उखाड़ ले गए कार सवार, इतने लाख रुपये का था कैश

एसबीआई की मुख्य शाखा के बाहर लगे एटीएम को कार सवार बदमाश उखाड़ कर ले गए। एटीएम में 11 लाख रुपये की नकदी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जानकारी ली। साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। बैंक के मुख्य प्रबंधक ने वारदात की तहरीर पुलिस को दे दी है।

रामनगर रोड हाईवे के किनारे एसबीआई की मुख्य शाखा है। बैंक के बाहर ही एटीएम लगा है। रात करीब दो बजे सफेद कार से उतरे दो बदमाशों ने एटीएम का शटर और फिर शीशे का दरवाजा तोड़ा और अंदर दाखिल हो गए। करीब 20 मिनट बाद बदमाश एटीएम उखाड़कर कार में रखकर फरार हो गए। एटीएम में छेड़खानी होने पर सायरन बजने पर ई-सर्विलांस टीम अलर्ट हो गई और पुलिस को सूचना दी।

एएसपी अभय सिंह, सीओ वंदना वर्मा, कोतवाल मनोज रतूड़ी के साथ मौके पहुंचे। सूचना पर बेंक के मुख्य प्रबंधक अनुनय कुमार भी पहुंच गए और जानकारी ली। मुख्य प्रबंधक ने बताया कि एटीएम में 11 लाख रुपये की नकदी थी। वहीं पुलिस सीसीटीवी कैमरों की सहायता से बदमाशों की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी है। बैंक के डीजीएम फैय्याज अहमद वानी ने भी बैंक पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

दो घंटे की रेकी, सात मिनट में साफ कर गए पूरा एटीएम 
सफेद रंग की स्कार्पियो में आए बदमाशों ने 2.07 घंटे शहर में रेकी की और मात्र सात मिनट में घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देने आए बदमाश 11.50 बजे टांडा तिराहा पहुंच गए थे।

जहां से रामनगर रोड स्थित एसबीआई के एटीएम की दूरी मात्र एक से डेढ़ किमी है। घटना को अंजाम देने से बदमाशों को कहीं न कहीं पुलिस का भी डर था। इस पर बदमाशों ने पूरे दो घंटा सात मिनट शहर की रेकी की और शहर में पुलिस की गतिविधियों को देखा। इसके बाद बैंक के सीसीटीवी कैमरे में 1.57 बजे स्कार्पियो दिखाई दी।

कार से उतरने के बाद बदमाशों ने एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में स्प्रे कर दिया और 2.12 बजे एटीएम में दाखिल हुए। मात्र सात मिनट में सब्बल और सरिए की मदद से एटीएम को उखाड़ लिया और 2.19 बजे रस्सी से एटीएम को खींचकर बाहर लाए और कार में डालकर भाग गए। बदमाशों ने एटीएम के साथ ही रखी सीडीएम मशीन को हाथ नहीं लगाया।

यूपी, हरियाणा, पंजाब पहुंचीं पुलिस की टीमें
पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ को टेक्निकल टीम के साथ करीब छह टीमें गठित की हैं। गठित टीमें यूपी, हरियाणा और पंजाब में पहुंच गई हैं। वहीं यूपी के कई स्थानों पर बदमाशों द्वारा प्रयोग की गई स्कार्पियो भी दिखाई दी है। अधिकारियों का भी कहना है कि वह लगभग बदमाशों के करीब हैं। शीघ्र ही पकड़कर वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।

घटना के खुलासे के लिए छह टीमें गठित की गई हैं। जो प्रदेश से बाहर दबिश दे रही हैं। टीमें आरोपियों के करीब पहुंच चुकी हैं। शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जाएगा।