APPSC Recruitment: ग्रुप 2 भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 897 पदों पर निकली भर्ती

APPSC Recruitment Group 2 Notification: आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) ने ग्रुप II सर्विस के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.ap.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें, रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 21 दिसंबर से शुरू होगी और 10 जनवरी, 2024 (रात 11:59 बजे) तक समाप्त होगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने वाले हैं, उन्हें सलाह दी जाती है, वह भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आवेदन की प्रक्रिया के लिए आगे बढ़ें।

जानें पदों के बारे में

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) ने ग्रुप II के लिए 897वें पदों को भरा जाएगा। इनमें से 331 सीटें एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आरक्षित हैं, जबकि 566 सीटें नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों के लिए हैं। बता दें, इन पदों के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट (प्रारंभिक परीक्षा)  का आयोजन किया जाएगा। जिसकी तारीख 25 फरवरी, 2024 है। वहीं आयोग की ओर से मुख्य परीक्षा की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है।

ये होगा सिलेक्शन का प्रोसेस

स्क्रीनिंग टेस्ट ओएमआर बेस्ट फॉर्मेट में एक ऑब्जेक्टिव टाइम की परीक्षा होगी। जो ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। हालांकि, मुख्य परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न शामिल होंगे, और उम्मीदवारों को उनका उत्तर ऑफलाइन मोड  में देना होगा।

मुख्य लिखित परीक्षा में योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों को कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट परीक्षा (CPT) के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।  बता दें, आयोग ने नोटिफिकेशन में कहा है कि जिन उम्मीदवारों का CPT क्लियर नहीं होगा, उन्हें ग्रुप- II सर्विस के अंतर्गत आने वाले  पदों पर नहीं चुना जाएगा। होगा।

APPSC GROUP 2 RECRUITMENT 2023: ऐसे करना है आवेदन

स्टेप 1: उम्मीदवारों को आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक साइट psc.ap.gov.in पर जाना होगा।

स्टेप 2: होम पेज पर उपलब्ध लिंक  “APPSC Group 2 Recruitment 2023” पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3: एक बार हो जाने के बाद, उम्मीदवारों को एक नए पेज पर भेजा जाएगा।

स्टेप 4: अब यहां रजिस्ट्रेशन डिटेल्स दर्ज करें और अपने अकाउंट में लॉग इन करें।

स्टेप 5: अब आवेदन फॉर्म आपके सामने होगा। इसे भरना शुरू करें, जरूरी डॉक्यूमेंट्स सबमिट करें।

स्टेप 6: आवेदन फीस का भुगतान करें।

स्टेप 7: आवेदन फॉर्म भरने के बाद अब इसे सबमिट कर लीजिए।