रक्षक नहीं भक्षक बनी बिहार पुलिस, बमुश्किल से बची दलित महिला की जान

बिहार के सीतामढी जिले के सुरसंड बाजार से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी एक महिला को डंडे से पीट रहा है. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी महिला को बेरहमी से पीट रहा है. जिस तरह से वह महिला की पिटाई कर रहे हैं, वह लोगों को बिहार पुलिस की व्यवस्था पर सवाल उठाने पर मजबूर कर रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला को गुंडों की तरह पीटा रहा है.

थाना प्रभारी ने जमकर को महिला को पीटा

एक तरफ बिहार सरकार महिला सशक्तिकरण की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ बिहार पुलिस अपने रवैये से खुद की फजीहत करा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक सुरसंड थाना प्रभारी उस वक्त अपना आपा खो बैठे जब दो महिलाएं किसी बात को लेकर आपस में झगड़ रही थीं. यह देख थानाध्यक्ष को यह बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने एक महिला को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया. थाना प्रभारी राज किशोर सिंह ने महिला की जमकर पिटाई की. वीडियो में आपने देखा कि महिला खुद को बचाने के लिए भागने की कोशिश कर रही है.

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने क्या कहा?

इस वायरल वीडियो के संबंध में पुपरी एसडीपीओ विनोद कुमार ने कहा कि अपहरण का मामला है, इस दौरान थाने के बाहर से दोनों परिवार के लोग आये थे. थाने के बाहर दोनों परिवारों के बीच मारपीट हो गई, जिसके चलते थाने के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई थी. ऐसे में वहां ट्रैफिक जाम लग जाता है. लिहाजा पुलिस ने कार्रवाई कर मामले को शांत कराया लेकिन इस दौरान किसी महिला की पिटाई नहीं हुई. इस संबंध में बिहार पुलिस ने वीडियो जारी करते हुए पिटाई से साफ इनकार किया है.

हालांकि वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि थाना प्रभारी महिला की पिटाई कर रहे हैं, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद भी पुलिस इससे इनकार कर रही है. वीडियो वायरल होने के बाद राज्य में राजनीति भी शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा.