सर्दियों की छुट्टियों में हास्टलों में नहीं रूकने दे रहे विद्यार्थियों को विवि प्रशासन , एबीवीपी ने दी आंदोलन की चेतावनी- गौरव

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई के इकाई अध्यक्ष गौरव कुमार ने एक ब्यान जारी करते हुए कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन से लगातार मांग कर रहा है कि सर्दियों की छुट्टियों में जो विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के लिए हास्टल में रूकना चाहता है वो अनुमति लेकर रूक सकता है , परंतु विश्वविद्यालय प्रशासन फरमान जारी करता है कि कल हास्टल खाली किए जाएं ‌।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन अगर कल‌ तक जो छात्र अपनी पढ़ाई हेतु छात्रावासों में रूकना चाहता है उन्हें छात्रावासों में रूकने व मैस में भोजन की व्यवस्था भी की जाए ।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ताओं ने छुट्टियों घोषित होने से पहले ही यह मांग उठाई थी विश्वविद्यालय प्रशासन को‌ अवगत भी करवाया था। लेकिन ऐसे छात्र विरोधी निर्णय लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन विद्यार्थियों को प्रताड़ित करने का काम कर रहा है।

इकाई अध्यक्ष गौरव कुमार ने कहा कि आज भी आम छात्रों के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ताओं ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति को प्रत्येक विभाग के छात्रों के नाम , रोल नंबर की सूची के साथ ज्ञापन दिया।अगर कल तक विश्वविद्यालय प्रशासन जो छात्र सर्दियों की छुट्टियों में हास्टलों में रूकना चाहता है उनको हास्टलों में रूकने व मैस में भोजन की व्यवस्था नहीं की तो विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी।