मामूली बात पर पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने दबोचा

पति-पत्नी में अक्सर विवाद की खबरें आम हैं, मगर कई बार ये विवाद हादसे की शक्ल ले लेते हैं. ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के पुणे में हुआ, जहां एक 38 साल की महिला ने खुद अपने ही पति की जान ले ली. वजह थी दुबई ट्रिप. जी हां… दरअसल आरोपी महिला अपने जन्मदिन पर दुबई ट्रिप पर जाना चाहती थी, मगर पति किसी वजह से इसके लिए राजी नहीं था. इस बात को लेकर दोनों के बीच लंबी बहस हुई, धीरे-धीरे ये झगड़े में तबदील हो गई और फिर दोनों के बीच जबरदस्त हाथापाई शुरू हो गई. इससे पहले की कोई तीसरा आकर स्थिति को संभाल पाता, आरोपी पत्नी ने पति के नाक पर जबरदस्त मुक्का दे मारा मारा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई…

दरअसल ये पूरी घटना बीते शुक्रवार को  पुणे के वनावडी इलाके में एक पॉश आवासीय सोसायटी में पेश आई. जहां बीते कुछ वक्त से 36 वर्षीय निखिल खन्ना, जो पेशे से निर्माण उद्योग का व्यवसायी था अपनी पत्नी 38 वर्षीय रेणुका के साथ रह रहा था. करीब छह साल पहले दोनों का प्रेम विवाह हुआ था, तबसे दोनों साथ ही थे. अक्सर दोनों के बीच छोटी-मोटी बातों को लेकर बहस हुआ करती थी. मगर वारदात के दिन कुछ हैरतअंगेज हुआ.

नाक पर दे मारा जोरदार मुक्का…

असल में उस दिन, रेणुका अपने पति निखिल से जन्मदिन पर दुबई ले जाने की जिद करने लगी. मगर निखिल ने उसकी ये बात मानने से साफ इनकार कर दिया, जिसपर दोनों में बहस होने लगी. झगड़े में रेनुका ने निखिल से सालगिरह पर महंगे उपहार नहीं देने की भी शिकायत की. धीरे-धीरे दोनों के बीच झगड़ा बढ़ता गया और आखिरकार रेणुका अपना आपा खो बैठी, जिसके बाद उसने निखिल के नाक पर एक जोरदार मुक्का दे मारा. ये हमला इस कदर खतरनाक था कि निखिल बुरी तरह जख्मी हो गया. अब निखिल की नाक से खून निकलने लगा, उसके कुछ दांत भी टूट गए. देखते ही देखते हैवी ब्लड लॉस के कारण वो बेहोश होकर गिर पड़ा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

302 के तहत हत्या का मामला दर्ज…

वारदात के बाद पुलिस ने आरोप पत्नी रेणुका से मामले में सख्ती से पूछताछ की. एक पुलिस अधिकारी ने मामले से जुड़ी जानकारी देते हुए बताया कि, रेणुका दुबई ट्रिप के साथ-साथ, अपने पति से इसलिए भी नाराज थी क्योंकि वो उसे रिश्तेदारों का जन्मदिन मनाने के लिए दिल्ली जाने पर भी राजी नहीं था. वो इस बात पर कोई अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं दे रहा था, जिस वजह से रेणुका गुस्से में आ गई और निखिल के चेहरे पर जोरदार मुक्का दे मारा, जिससे निखिल की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने रेणुका पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.