बिलासपुर: बिलासपुर शहर में स्थित है धौलरा बाबा नाहरसिंह का मंदिर, होती है हर मनोकामना पूरी।

 

बिलासपुर घुमारवीं: 06 मार्च 2022 हिमाचल प्रदेश में बहुत से ऐसे स्थान है जो बेहद चमत्कारी और विचित्र है, जहां हर साल भारी मात्रा में श्रदालु दर्शन के लिए आते है। कुछ ऐसा ही एक स्थान है बिलासपुर में जो अपनी आस्था और अपनी पवित्रता के लिए पुरे देश भर में जाना जाता है। यह स्थान हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में स्तिथ है। जो बाबा नाहर सिंह मंदिर नाम से विख्यात है। इस मंदिर के यह मान्यता है की जो भी भक्त यहां सच्चे श्रद्धा के साथ आता है, इस पवित्र मंदिर में हर मुराद पूरी होती है।

श्रदालुओ के घर में शादी हो या बेटे का जन्म, या फिर कोई भी त्योहार क्यों ना हो श्रदालु यहां दर्शन के लिए आते है। जब नए मौसम के साथ नई फसल आती है। लोग खुशी से झूमते हुए बिलासपुर शहर के धौलरा में स्थित बाबा नाहर सिंह मंदिर दर्शन के लिए पहुंचते हैं। हर साल बहुत भारी मात्रा में श्रदालु आते है। इससे सारा क्षेत्र बाबा जी के जयकारों से गूंजयमान रहता है। मंदिर परिसर में गूंजने वाले भजनों के स्वर से माहौल भक्तिमय हो जाता है। लोग पूरी आस्था के साथ यहां आते है। इस मंदिर में हर मंगलवार को भव्य भंडारा लगया जाता है। बहुत बड़ी मात्रा में श्रद्धालु यहां प्रसाद ग्रहण करने के लिए आते है।

इस मंदिर में ज्येष्ठ माह के हर मंगलवार को यह मंदिर में पहुंचकर हजारों श्रद्धालु लाइनों में खड़े होकर बाबा जी के दर्शन करने पहुंचते हैं।
इस मंदिर में हजारों की संख्या में बाबा के भक्त दर्शन के लिए पहुंचे हैं।
सुबह होते ही इस मंदिर के परिसर में लंबी-लंबी लाइनें लग लग जाती है। बाबा जी के इस धार्मिक स्थान में दर्शन करने के लिए श्रदालु दूर-दराज के क्षेत्रों से सुबह ही मंदिर में पहुंच जाते है।