मेडिकल कालेज अस्पताल में 20 विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती विभिन्न विभागों में किया ज्वाइन, मेडिसिन विभाग में भी 24 घंटे मिलेंगी सेवाएं।

हमीरपुर 04 अप्रैल। डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर में 20 विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की गई है। कालेज की प्रधानाचार्य डॉ. सुमन यादव ने बताया कि इन सभी विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपने-अपने विभागों में ज्वाइन कर लिया है।
प्रधानाचार्य ने बताया कि नवनियुक्त विशेषज्ञ चिकित्सकों को सीनियर रेजीडेंसी के लिए तीन वर्षों के लिए यहां नियुक्त किया गया है। ये विशेषज्ञ मेडिसिन, सर्जरी, गायनी, ऑर्थो, मनोरोग, निश्चेतन, कम्युनिटी मेडिसिन, पैथोलॉजी, रेडियोथैरेपी, त्वचा और फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग में तैनात किए गए हैं। इससे मेडिकल कालेज में विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं चौबीस घंटे उपलब्ध रहेंगी। इससे हमीरपुर के अलावा साथ लगते बिलासपुर, मंडी और कांगड़ा जिले के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को भी काफी सुविधा होगी।
डॉ. सुमन यादव ने बताया कि मेडिकल कालेज हमीरपुर में अब पोस्ट गे्रजुएशन कोर्स भी शुरू किया गया है। जनरल मेडिसिन विभाग में डीएनबी कोर्स के लिए 2 प्रशिक्षुओं ने पिछले सप्ताह ज्वाइन कर लिया है। डीएनबी कोर्स आरंभ होने से रोगियों को जनरल मेडिसिन विभाग में भी 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी।
प्रधानाचार्य ने बताया कि मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर में लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार और कालेज प्रशासन कृतसंकल्प है। इस दिशा में हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं।