पंचायत उपचुनाव के लिए मतदाता सूचियों के प्रारूप प्रकाशित, 17 तक दर्ज होंगे दावे या आपत्तियां

हमीरपुर 11 जनवरी। जिला की 5 ग्राम पंचायतों में रिक्त हुए पंचायत सदस्यों के कुल 5 पदों के लिए होने वाले उपचुनाव हेतु उक्त पंचायतों की मतदाता सूचियों के प्रारूप प्रकाशित कर दिए गए हैं। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) हेमराज बैरवा ने बताया कि ग्राम पंचायत चमनेड के वार्ड नंबर 3, ग्राम पंचायत बजरोल के वार्ड नंबर 4, ग्राम पंचायत बिझड़ी के वार्ड नंबर 5, ग्राम पंचायत ज्योली देवी के वार्ड नंबर 1 और ग्राम पंचायत गाहली के वार्ड नंबर 4 में पंचायत सदस्यों के खाली पदों के लिए उपचुनाव होंगे। इन क्षेत्रों की मतदाता सूचियों के प्रारूप 12 से 17 जनवरी तक संबंधित पंचायत कार्यालय, पंचायत समिति कार्यालय, जिला परिषद कार्यालय और जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में आम जनता के निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इन मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करवाने के लिए दावे या अपात्र लोगों के नाम हटाने संबंधी आपत्तियां निर्धारित प्रपत्र पर 17 जनवरी तक संबंधित पुनरीक्षण अधिकारी या खंड विकास अधिकारी कार्यालय में दर्ज करवाए जा सकते हैं। हेमराज बैरवा ने बताया कि निर्धारित अवधि में प्राप्त दावे और आपत्तियों का निपटारा पुनरीक्षण अधिकारियों द्वारा 20 जनवरी तक कर दिया जाएगा। पुनरीक्षण अधिकारियों द्वारा किए गए निपटारे के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) के समक्ष 24 जनवरी तक अपील की जा सकती है, जिसका निपटारा 29 जनवरी तक कर दिया जाएगा तथा 31 जनवरी को मतदाता सूचियां अंतिम रूप से प्रकाशित कर दी जाएंगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने बताया कि इन पंचायतों की मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्य के लिए बमसन, बिझड़ी और नादौन के खंड विकास अधिकारियों को पुनरीक्षण प्राधिकारी नियुक्त किया गया है।