23 को बड़ू और लालहड़ी, 26 को दुलेहड़ा और डुग्घा में दी जाएगी ईवीएम की जानकारी।

30 जनवरी तक चलाया जा रहा है ईवीएम-वीवीपैट जागरुकता एवं प्रशिक्षण अभियान

हमीरपुर 22 दिसंबर। आम लोगों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वीवीपैट की कार्यप्रणाली से अवगत करवाने के लिए 30 जनवरी तक चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के विभिन्न मतदान केंद्रों पर भी ईवीएम-वीवीपैट प्रदर्शित की जा रही है।

एसडीएम एवं विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी मनीष सोनी ने बताया कि प्रशिक्षित अभियंताओं की टीमें निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भिन्न भिन्न स्थानों पर ईवीएम-वीवीपैट के बारे में जानकारी दे रही हैं। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में 23 दिसंबर को राजकीय बहुतकनीकी संस्थान बडू और महिला मंडल भवन लालहड़ी, 26 दिसंबर को सामुदायिक भवन दुलेहड़ा और राजकीय उच्च पाठशाला डुग्घा खुर्द, 27 दिसंबर को राजकीय प्राथमिक पाठशाला लाहड़ और किसान भवन बरोहा में ईवीएम-वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इसी प्रकार 28 दिसंबर से 30 जनवरी तक अन्य मतदान केंद्रों पर भी इसी तरह लोगों को ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया जाएगा। एसडीएम ने सभी लोगों से अपने-अपने क्षेत्रों में निर्धारित तिथियों को ईवीएम-वीवीपैट की जानकारी हासिल करने की अपील की है, ताकि आने वाले चुनावों में वे आसानी से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।