सुजानपुर के ग्राम पंचायत देई दा नौंण में विकसित भारत संकल्प यात्रा में दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में जनता को केंद्र सरकार की योजनाओं की दी जानकारी।

कुठेडा़ हमीरपुर 7,दिसंबर जिला हमीरपुर के विधान सभा क्षेत्र सुजानपुर के ग्राम पंचायत देई दा नौंण में विकसित भारत संकल्प यात्रा में दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में जनता को केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है ! ऐसे में विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से विभिन्न विभागों के अधिकारी केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जनता को दे रहे हैं ! और कई जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को घर द्वार पर मिल रहा है ! जिससे जनता फायदा मिल रहा है !
भाजपा के वरिष्ट नेता व पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा विकसित भारत बनाने के लिए संकल्प लिया है और 2047 का लक्ष्य रखा गया है ! उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार की सैकड़ो जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ जान जनता तक पहुंचे ! इसके लिए इस यात्रा के माध्यम से विभागीय अधिकारियों के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र की पंचायत में जाकर लोगों को कई जानकारी योजनाओं की महत्वपूर्ण जानकारियां दी जा रही है ! उन्होंने कहा कि इस संकल्प यात्रा के दौरान कई योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्र की जनता को घर द्वार पर मिल रहा है ! उन्होंने कहा कि ऐसे में दिसंबर माह तक कुल्लू जिला भर में विकसित भारत कल यात्रा के माध्यम से दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है ! उन्होंने कहा कि इस यात्रा से लोगों को फायदा मिल रहा है ! ऐसे में घर द्वार पर कई जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है !
टिब्बी इंडियन बैंक के मैनेजर मृदुल शर्माने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में केंद्र सरकार के द्वारा बैंकों की भागीदारी भी सुनिश्चित की गई है ! उन्होंने कहा कि जहां-जहां पर भी विकसित भारत संकल्प यात्रा जा रही है वह वहां पर ग्रामीण क्षेत्र की जनता को केंद्र सरकार की सुरक्षा बीमा योजना अटल पेंशन योजना स्टैंड अप इंडिया मुद्रा योजना सहित अन्य विभिन्न प्रकार की योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचा रहे हैं ! उन्होंने कहा कि लोगों को इन योजनाओं का लाभ भी प्रदान कर रहे हैं जिससे सुरक्षा बीमा योजना 20 रुपए के एनुअल प्रीमियम पर ₹2,00,000 रिसेट कर और इसके अलावा जीवन ज्योति बीमा योजना में 436 रुपए में ₹2,00,000 तक का दुर्घटना बीमा शामिल है !
जिला हमीरपुर के विधान सभा क्षेत्र सुजानपुर के ग्राम पंचायत देई का नौंण में विकसित भारत संकल्प रथ यात्रा के मुख्यातिथि भाजपा वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री प्रो० प्रेम कुमार धूमल,भाजपा नेता वा जिला परिषद सदस्य रंजीत सिंह राणा,भाजपा सुजानपुर मण्डल अध्यक्ष प्रो बिक्रम सिंह राणा,मण्डल महामंत्री अनिल कौशल,सुजानपुर भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष सरोज ठाकुर महिला मोर्चा महामंत्री किरण राणा,मंडल सचिव बिक्की वनीता,भाजपा पदाधिकारियों में इंस्पेक्टर प्यार चन्द,संसार चन्द चौहान,समाजसेवी सुनील चौहान,जीवन लता,वीना कपिल,मण्डल महिला मोर्चा अध्यक्ष युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष कपिल शामा,सुजानपुर युवा मोर्चा अध्यक्ष शुभम ठाकुर,आईटी विभाग संयोजक रांगडा जी,पूनमा देवी रांगडा़,शालू,पूर्वप्रधान अश्वनी कुमार,पूर्व प्रधान तिब्बी बालम चन्द,स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान सपना राणा,उपप्रधान पुषोत्तम सिंह, वार्ड पंच हेमराज,ग्राम केन्द्र अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा,चलोखर बुथ अध्यक्ष महिंदर सिंह ठाकुर,बीएलए बीएस राणा,बूथ पालक जगदीश,पृथी चन्द शर्मा,टिब्बी इंडियन बैंक मैनेजर मृदुल शर्मा,कुठेडा़ पीएचसी स्वास्थ विभाग कर्मचारियों में डॉक्टर रीया ठाकुर,कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर नितिका,हेल्थ सुपरवाइजर उर्मिला ठाकुर,मनु शर्मा,आशावर्कर रंजना देवी,बिजली आपूर्ति विभाग के कर्मचारियों विवेक ठाकुर,विशाल ठाकुर, त्रिलोक चंद,ग्रामीणों में वीना देवी आशा,निशा,मीना,मुंशी राम,वीर सिंह,अनिल शर्मा, आदि मौजूद थे !