मोहब्बत कभी मरती नहीं! तलाक के 5 साल बाद फिर अपनी ही बीवी से रचाई शादी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक शादी हुई और इन दिनों चर्च में खूब चर्चा में है. जो भी इस शादी के बारे में सुन रहा है. उसे आश्चर्य हो रहा है कि क्या ऐसा भी हो सकता है? दरअसल, प्रयागराज निवासी विनय जयसवाल और उनकी पत्नी पूजा चौधरी एक बार फिर एक हो गए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनका पांच साल पहले तलाक हो गया था. लेकिन इस दौरान दोनों के बीच काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले. इसके बाद दोनों ने दोबारा शादी करने का फैसला किया. विनय जायसवाल ने अपनी फेसबुक आईडी पर फोटो पोस्ट कर लोगों को चौंका दिया. उन्होंने फोटो को शेयर करते हुए लिखा कि 11 साल बाद फिर से एक होने निश्चय किया.

कब हुई थी पहली शादी?

इस शादी के दौरान दोनों के परिवार वालों ने उन्हें आशीर्वाद दिया और पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी संपन्न हुई. साथ ही तलाक की डिग्री को भी शून्य कर दिया. दोनों को एक साथ देखकर लोग इमोशनल हो गए. विनय जयसवाल और पूजा चौधरी की शादी 2012 में हुई थी लेकिन 6 साल बाद रिश्ते में खटास आ गई और मामला तलाक तक पहुंच गया. दोनों 2018 में कानूनी तौर पर तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए. हालांकि, फिर 5 साल बाद यानी 2023 में दोनों एक-दूसरे के हो गए.

आखिर कैसे खत्म हुई दूरी?

अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा कि ये जोड़ी फिर एक साथ कैसे आ गई. दरअसल, विनय को दिल का दौरा पड़ा तो इसकी जानकारी जब उनकी पूर्व पत्नी पूजा को हुई तो वह खुद को विनय से मिलने से नहीं रोक पाईं. उस दौरान पूजा ने विनय की देखभाल की. विनय ने अपनी पोस्ट में लिखा कि उनकी ओपन हार्ट सर्जरी के बाद आईसीसीयू से लेकर घर तक पूरी रिकवरी के दौरान पूजा ने उनका साथ दिया. आप यूं समझें कि यह विनय का दिल का दौरा ही था जिसने दोनों को दोबारा मिलने के लिए मजबूर कर दिया.

दोनों के बीच सारे मतभेद खत्म हो गए और फिर 23 नवंबर को एक-दूसरे के परिवारों की सहमति से कविनगर स्थित आर्य समाज मंदिर में दोबारा शादी कर ली. इस शादी के चर्चे सोशल मीडिया पर भी खूब हो रहे हैं. यूजर्स दंपत्ति को लेकर अपनी रिएक्शन दे रहे हैं.