पुरोला में नाबालिग लड़की को भगाने के प्रयास में फिर बढ़ी टेंशन, अपहृत 10 वीं की छात्रा के साथ महिला समेत 4 गिरफ्तार।

उत्तराखंड सांप्रदायिक तनाव: उत्तरकाशी जिले में मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग लड़की को भगाने के प्रयास के बाद उपजा तनाव अभी खत्म नहीं हुआ था कि पुरोला में फिर से एक 10वीं की नाबालिग छात्रा गायब हो गई। नाबालिग छात्रा के गायब होने से एक फिर टेंशन का माहौल बन गया था। लेकिन, पुलिस प्रशासन की सतर्कता से नाबालिग छात्रा को बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुरोला क्षेत्र से नौगांव ननिहाल मेले में गई एक गांव की कक्षा 10वीं में अध्यनरत गायब छात्रा को पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर तहरीर मिलने के छह घंटे के भीतर बरामद किया।

छात्रा को पुलिस ने एक महिला समेत चार आरोपियों के साथ डाकपत्थर, विकासनगर से बरामद किया। जहां आरोपियों की युवती को कहीं और भेजने की योजना थी। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुरोला मुंसीफ न्यायालय में पेश किया और पुलिस अभिरक्षा में टिहरी जेल भेज दिया है। जबकि छात्रा को मेडिकल परीक्षण को जिला चिकित्सालय भेजा गया है। विकास खंड पुरोला के राजकीय इंटर कालेज हुडोली में 10वीं कक्षा में अध्ययनरत एक छात्रा दो दिन पहले विकासखण्ड नौगांव के भाटिया गांव भाई बहनों के साथ ननिहाल मेले में अपने नाना के घर गई थी। किंतु उसी दिन सांय जब मेला समाप्त हो गया तो छात्रा अचानक कहीं गायब हो गई।

जिसकी घर, गांव व रिश्तेदारों एवं नौगांव, हुडोली आदि जगहों में खोजबीन की गई। 16 जून शुक्रवार को छात्रा के पिता की तहरीर के बाद पुलिस ने छात्रा का मोबाइल नंबर ट्रेस किया जिसकी लोकेशन विकासनगर में मिली। थानाध्यक्ष खजान सिंह चौहान एवं एसओजी की संयुक्त टीम विकास नगर रवाना हुए तथा छात्रा को वहां से बरामद किया।

आरोपी महिला अनन्या चौहान पुत्री सोनू निवासी डांडा कीर्तिनगर टिहरी गढ़वाल, हिमांशु पुत्र विक्रम सिंह निवासी केमाल चंबा टिहरी गढ़वाल, विक्रम सिंह पुत्र मुन्ना सिंह ग्राम खाटवा चकराता, सूरज कुमार पुत्र धर्मदास ग्राम कचटा कालसी को डाकपत्थर से गिरफ्तार कर थाना पुरोला लाया। जहां चारों आरोपियों के खिलाफ अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश कर शनिवार को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। परिजनों ने बताया कि छात्रा काफी दिनों से विकास नगर की एक महिला व कुछ और लोगों के संपर्क में मोबाइल से थी, जिस का पता फरार होने के बाद चला।