35 घंटे समुद्र से लड़ता रहा शख्स, रेस्क्यू का Video Viral

खबर फ्लोरिडा से है, जहां एक शख्स को अटलांटिक महासागर से करीब 35 घंटे बाद रेस्कूय किया गया. उस शख्स की नाव फ्लोरिडा के तट से से लगभग 12 मील की दूरी पर लगभग डूब चुकी थी, जैसे-तैसे नाव के तैरते सिरे से शख्स खुद को डूबने से बचाता नजर आ रहा है. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस खौफनाक वीडियो को देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक इस शख्स नाम चार्ल्स ग्रेगरी बताया जा रहा है, जो सुबह-सुबह अपनी 12 फुट की हल्की नाव में बैठकर सेंट ऑगस्टीन के तट पर मछली पकड़ने गया था. इसी बीच अटलांटिक महासागर में लहरों ने रफ्तार पकड़ ली, जिससे इसकी नांव टक्कर खाकर डूबने लगी. जैसे-तैसे नाव के एक सिरे पर सवार होकर चार्ल्स ग्रेगरी घंटों तक खुद की जान बचाने की मशक्कत में लगा रहा.

जबकि उसकी नाव आधे से अधिक पानी में समा गई थी. एक बार और तेज रफ्तार लहरे उठीं, तो वो पक्का डूब जाता, मगर ऐसा हु नहीं, बल्कि वो अपनी नाव में जैसे-तैसे बैठा रहा. तभी करीब 35 घंटे बाद एक रेस्क्यू टीम बड़ा जहाज लेकर उसे बचाने आती है, जिसके कुछ देर बाद उसे डूबती नाव से बचाकर आखिरकार रेस्कूय कर लिया जाता है.

घंटों तक जूझता रहा…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चार्ल्स ग्रेगरी करीब घंटे तक संघर्ष करता रहा. इस दौरान वो न सिर्फ अटलांटिक महासागर के गहरे पानी से खुद को बचा रहा था, बल्कि वो खतरनाक जलीय जीव का भी सामना कर रहा था. इन 35 घंटों में उसने न सिर्फ शार्क, बल्कि जेलीफिश और कई छोटी-मोटी मगर खतरनाक मछलियों का सामना किया. चार्ल्स ग्रेगरी की इन हालातों पर उनके पिता ने भी बयान दिया है. उनके मुताबिक चार्ल्स ने अपने पूरे जीवन की मुकाबले इन 30 घंटों में भगवान के साथ ज्यादा संपर्क में रहा है.